Breaking News

CG Heat Wave Update: गर्मी ने मचाया हाहाकार, आठ जिलों में तापमान 40 डिग्री के पार

CG Heat Wave Update: रायपुर: नौतपा का आज दूसरा दिन है. इसके साथ ही छत्तीसगढ़ में आज कुछ स्थानों में हल्की बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक, प्रदेश के तापमान में अगले 24 घंटे में कोई बदलाव की सम्भावना नहीं है.

CG Heat Wave Update: एक द्रोणिका और समुद्र तल से 0.9 किलोमीटर ऊपर स्थित चक्रवर्ती परिसंचरण का प्रभाव है. इसी के कारण प्रदेश का मौसम बदला हुआ है. इसी के चलते प्रदेश के कुछ स्थानों पर गरज चमक के साथ अंधड़ और हल्की बारिश की सम्भावना है.

CG Heat Wave Update: वहीं तीन दिनों तक प्रदेश के एक-दो जगह लू चलने की संभावना है. मौसम वैज्ञानिकों का मानना है कि नौतपा का असर सोमवार से देखने मिलेगा. इसी के साथ गर्म हवा और लू चलने की संभावना है. समुद्र से नम हवाओं का आना जारी है जिस वजह से गर्मी में उमस की स्थिति बनी हुई है. छत्तीसगढ़ में कल यानी सोमवार से नौतपा का प्रभाव दिखाना शुरू हो जाएगा.

CG Heat Wave Update: प्रदेश में सर्वाधिक अधिकतम तापमान राजनांदगांव में 42.5 डिग्री सेल्सियस, वहीं सबसे कम न्यूनतम तापमान जगदलपुर में 22.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। जबकि राजधानी रायपुर, बलरामपुर, रायगढ़, बिलासपुर, मुंगेली, बेमेतरा, दुर्ग, बालोद और राजनंदगांव इन जगहों पर अधिकतम तापमान 40 डिग्री के पार चला गया है.