Breaking News
CG Crime
CG Crime

CG Crime : शातिर ठग चढ़ा पुलिस के हत्थे, कई लोगों को लगा चुका था लाखों का चूना…

 

CG Crime : सौरभ थवाईत, सक्ति। जिले के सक्ति थाना पुलिस ने एक शातिर ठग को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। बताया जाता है कि आरोपी 50 से अधिक लोगों से लाखों रूपए की ठगी के वारदात को अंजाम दे चुका है।
बता दें कि ग्राम पसीद निवासी नेहरू लाल राठौर ने थाना में शिकायत किया था कि आरोपी शिवनंदन महंत 32 वर्ष निवासी ठाकुर्दिया खरसिया ने पीड़ित नेहरू लाल को कॉल करके बताया की वो शेयर मार्केट के खेल में पैसे लगाने पर पैसे को कई गुना कर देगा। उसकी बातों के झांसे में आकर नेहरू लाल ने अपने अकाउंट से शिवनंदन महंत और उसके साथी अजय सिंधी दोनों के अकाउंट में फोन पे के माध्यम से 5 लाख रुपए डाल दिए, जो शिवनंदन महंत ने ठगी करके रख लिए। पुलिस अधीक्षिका अंकिता शर्मा को प्रकरण की जानकारी मिलने पर उन्होंने एएसपी रमा पटेल और एसडीओपी मनीष कुंवर के साथ साइबर की टीम को इसकी पतासाजी के लिए लगाया।

 

 

CG Crime : सकती पुलिस और साइबर की टीम ने एसडीओपी मनीष के नेतृत्व में पता तलाश की और शिवनंदन महंत को राउंड अप करके,उससे पूछताछ शुरू की तो खुलासा हुआ, की ये व्यक्ति घरघोड़ा, सारंगढ़, सरसीवा एवं अन्य जगहों पर भी ठगी कर चुका है और वहां अपराध भी दर्ज है। ये व्यक्ति व्हाटसएप नंबर लेकर लोगों को शेयर मार्केट में लगाने, जुआ सट्टा और कैसिनो के नंबर बताने के नाम पर झांसा देता था। उनकी रकम बढ़ाने की बात करता था, ये इतना शातिर है, की लोग आसानी से इसके जाल में फांस जाते थे।

 

CG Crime : प्राप्त जानकारी के आधार पर अभी तक,अपने साथी अजय सिंधी के साथ 50 से ऊपर लोगों को ठगी कर चुका है और ठगी की रकम का करोड़ों के जाने का अंदाजा है। सकती पुलिस ने शिवनंदन महंत को गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा है। पुलिस अधीक्षिका अंकिता शर्मा ने अपील की है की इसकी ठगी के शिकार जो भी लोग हैं आकर रिपोर्ट कराएं। ऐसे और भी लोग हैं, तो उनके बारे में भी जानकारी देने की अपील पुलिस अधीक्षिका ने की है। इस कारवाई में साइबर की टीम के निरीक्षक अमित सिंह, आरक्षक फारूक, राकेश, थाना सक्ति के नजरियस एक्का, आरक्षक सेतराम पटेल ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।