Breaking News

CG Breaking : सेवा सहकारी समिति का कंप्यूटर ऑपरेटर बर्खास्त, किसानों से पंजीयन के एवज में लेता था एक हजार रूपए

 

 

डॉ मिर्जा, ब्यूरो चीफ,कवर्धा। कलेक्टर जनमेजय महोबे के निर्देश पर पंडरिया विकासखण्ड के कोदवागोडान सेवा सहकारी समिति ने अपने ऑपेरेटर कुलदीप चंद्राकर को सेवा से बर्खास्त कर दिया है।

READ MORE : अंधविश्वास की भी हद है : बीमार बेटे को बचाने के लिए 12 साल की मासूम बेटी की दी बलि, सुनकर पुलिस के भी उड़े होश…

 

दरअसल, कोदवा गोडान सेवा सहकारी समिति के अंतर्गत ग्राम मंझोलीरवन के किसान पुनीत राम पट्टा द्वारा शिकायत किया गया था कि सेवा सहकारी समिति के कंप्यूटर ऑपरेटर कुलदीप चन्द्राकर द्वारा धान विक्रय पंजीयन कराने के एवज में प्रति किसान एक-एक हजार रूपए की मांग की जाती है। शिकायतकर्ता ने दूसरे दिन ऑपरेटर के घर पहुंच कर चार किसानों की पंजीयन की राशि चार हजार रूपए भी नगद दिए थे।

READ MORE : हैवानियत : जंगल में मवेशी चराने गई 8 साल की मासूम से दुष्कर्म, अस्पताल में भर्ती

शिकायतकर्ता द्वारा यह भी बताया कि इस ऑपरेटर राशि देते हुए मोबाईल से इसका वीडियों भी बनाया गया है। शिकायत में इस पूरे प्रकरण के साक्ष्य भी दिए थे। कलेक्टर महोबे द्वारा धान खरीदी एवं किसानों से जुड़े प्रकरण को संज्ञान लिया गया था तथा उपपंजीयक सहकारी संस्थाएं को निर्देशित करते हुए कहा गया था कि धान विक्रय पंजीयन कराने के एवज में चार किसानों द्वारा रिश्वत के रूप में प्राप्त राशि को किसानों को पुनः वापस लौटाई जाए और कम्यूटर ऑपरेटर को बर्खास्त करते हुए पालन प्रतिवेदन प्रस्तुत करना सुनिश्चित करें।