Breaking News
CEC got 'Z' security
CEC got 'Z' security

CEC got ‘Z’ security: लोकसभा चुनाव के पहले बड़ा फैसला, मुख्य चुनाव आयुक्त को मिली ‘जेड’ सुरक्षा…

CEC got ‘Z’ security:

नई दिल्ली: केंद्र ने मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार को देशभर में ‘जेड’ श्रेणी की सीआरपीएफ सुरक्षा प्रदान की है. यह स्पष्ट नहीं है कि वास्तव में इस निर्णय के पीछे क्या कारण था, लेकिन दिल्ली स्थित गृह मंत्रालय विभिन्न गणमान्य व्यक्तियों की खतरे की धारणा का विश्लेषण करता है और इस प्रकार उन्हें सुरक्षा कवर देने का निर्णय लेता है.

मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार वर्तमान में दुनिया की सबसे बड़ी मतदान प्रक्रिया के सफल क्रियान्वयन की निगरानी कर रहे हैं. बता दें केंद्रीय गृह मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक, इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) की एक खुफिया रिपोर्ट के आधार पर मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार की सुरक्षा बढ़ाई गई है.

– कुल 33 सुरक्षाकर्मी रहेंगे तैनात

CEC got ‘Z’ security: मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार की सुरक्षा के लिए CRPF कमांडो सहित कुल 33 सुरक्षाकर्मी तैनात रहेंगे. उनके आवास पर 10 सशस्त्र स्टैटिक गार्ड, चौबीसों घंटे सुरक्षा देने वाले छह निजी सुरक्षा अधिकारी (PSO) और तीन अलग अलग शिफ्टों में 12 सशस्त्र एस्कॉर्ट कमांडो शामिल रहेंगे. मुख्य चुनाव आयुक्त की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रति शिफ्ट में दो वॉचर और तीन ट्रेंड ड्राइवर स्टैंडबाय पर रहेंगे.