Breaking News
Bomb Blasts In Iran
Bomb Blasts In IranBomb Blasts In Iran

Bomb Blasts In Iran: ईरान में दो बम धमाकों में 100 से अधिक लोगों की मौत, तेहरान उग्र, पश्चिम एशिया में बढ़ सकता है संघर्ष

Bomb Blasts In Iran: नई दिल्ली: अब तक के सबसे बड़े हमलों में से एक में, ईरान के कुद्स फोर्स के पूर्व नेता, ईरानी जनरल कासिम सुलेमानी की कब्र के पास बुधवार को हुए विस्फोट में लगभग 100 लोग मारे गए, जिनकी ठीक चार साल पहले अमेरिकी ड्रोन हमले में हत्या कर दी गई थी। पहले, जिसे ईरानी अधिकारी आतंकवादी हमला बता रहे हैं। संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने ईरान में करमान स्मारक समारोह पर हमले की ‘कड़ी’ निंदा की है.

Bomb Blasts In Iran

Bomb Blasts In Iran: इसके बाद ईरान से जिस तरह के बयान सामने आए हैं, उससे साफ है कि देश का नेतृत्व इस हमले के लिए अमेरिका और इजराइल को जिम्मेदार ठहरा रहा है। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने करमान में विस्फोटों के बाद ईरानी नेतृत्व के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की और दोहराया कि रूस आतंकवाद के सभी रूपों की निंदा करता है।

 

 

Bomb Blasts In Iran: अधिकारियों ने कहा कि ईरान के दक्षिणपूर्वी शहर करमान में दो विस्फोटों में कई लोग मारे गए । ये धमाके शीर्ष कमांडर कासिम सुलेमानी की याद में आयोजित एक समारोह के दौरान हुए। जहां ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईस ने करमन विस्फोटों के बाद तुर्की की अपनी यात्रा रद्द कर दी , वहीं संयुक्त राज्य अमेरिका ने इस बात से इनकार किया है कि डबल बम विस्फोटों से उसका कोई लेना-देना है।