Breaking News
BLUD DONESHAN CAIMP SINGHANIYA

रक्तदान महादान : सिंघानिया बिल्डकॉन ग्रुप के ब्लड डोनेशन कैंप का सफल आयोजन, CMD सुबोध सिंघानिया ने भी किया रक्तदान, बोले – इससे कई जिंदगी बचेगी

BLUD DONESHAN CAIMP SINGHANIYA

रायपुर :  राजधानी रायपुर के हर्षित लैंडमार्क में आज (15 जनवरी) मकर संक्रांति और पोंगल के अवसर पर सिंघानिया बिल्डकॉन ग्रुप के द्वारा निःशुल्क रक्तदान शिविर का सफल आयोजन किया गया। जहां सिंघानिया बिल्डकॉन के सीएमडी सुबोध सिंघानिया समेत हर्षित लैंडमार्क सोसायटी के सदस्यों ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया और रक्तदान किया। इस ब्लड डोनेशन कैंप में बालाजी मेडिकल फाउंडेशन ने अपना विशेष योगदान दिया। रक्तदान करने हर्षित लैंडमार्क पहुंचे ब्लड डोनरों की बालाजी ब्लड सेंटर की पूरी टीम ने मदद की और उनके इस नेक कार्य की सराहना भी की।

आपको बता दें कि इस ब्लड डोनेशन कैंप में युवाओं और महिलाओं से लेकर हर वर्ग के लोगों ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। रक्तदान शिविर में 22 यूनिट रक्त का संग्रह किया गया। रक्तदान शिविर आयोजन करने का मुख्य उद्देश्य था समय पर जरूरतमंद मरीजों को रक्त उपलब्ध कराना ताकि जरूरतमंद मरीजों को जीवनदान मिल सके। बता दें कि सिघानिया बिल्डकॉन ग्रुप द्वारा समय समय पर अपने सामाजिक दायित्व के तहत कई कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं।

 

सिंघानिया बिल्डकॉन के सीएमडी सुबोध सिंघानिया ने कही ये बात

हर्षित लैंडमार्क में आयोजित हुए इस ब्लड डोनेशन कैंप में सिंघानिया बिल्डकॉन के सीएमडी सुबोध सिंघानिया ने भी रक्तदान कर लोगों को एक सकारात्मक संदेश दिया। श्री सुबोध सिंघानिया ने बालाजी ब्लड बैंक कैंप में ब्लड डोनेट कर लोगों को रक्तदान करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि यह अपने आप में उत्साह एवं मनोबल को बढ़ाने वाला दृश्य है, जिससे ग्रुप के सभी सदस्य प्रेरित होंगे और अपने आत्म बल के साथ प्रयास करेंगे और लक्ष्य प्राप्त करेंगे।

रक्तदान क्यों जरूरी

 

रक्तदान का आयोजन कराने के पीछे का मकसद होता है कि आप के द्वारा किया गया रक्तदान किसी जरूरतमंद मरीज के काम में आ जाए। रक्तदान कर आप किसी की जिंदगी बचा सकते है। रक्तदान जीवनदान है। हमारे द्वारा किया गया रक्तदान कई जिंदगियों को बचाता है।

 

आज हम सभी शिक्षित व सभ्य समाज के नागरिक है, जो केवल अपनी नहीं बल्कि दूसरों की भलाई के लिए भी सोचते हैं। इसलिए जहां कहीं पर भी रक्तदान शिविर का आयोजन होता है वहां हो सके तो खुद भी रक्तदान करना चाहिए और लोगों को भी प्रेरित जरूर करना चाहिए।