Breaking News
Download App
:

कोनगुड़ में हुआ ब्लाक स्तरीय शाला प्रवेश उत्सव, बच्चों को मिले निःशुल्क पाठ्य सामग्री और गणवेश

top-news

कोनगुड़ में हुआ ब्लाक स्तरीय शाला प्रवेश उत्सव, बच्चों को मिले निःशुल्क पाठ्य सामग्री और गणवेश

रामकुमार भारद्वाज/फरसगांव :- विकास खंड के सभी संकुलों के नव प्रवेशी बच्चों के लिए ब्लाक स्तरीय शाला प्रवेश उत्सव का आयोजन गुरुवार 04 जुलाई को फरसगांव ब्लाक के सुदूर ग्राम कोनगुड़ में क्षेत्रीय विधायक नीलकंठ टेकाम के मुख्य आतिथ्य में किया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों द्वारा मां सरस्वती के छाया चित्र पर दीप प्रज्वलित कर किया गया। कार्यक्रम के शुरुआत में सभी अतिथियों का पुष्पगुच्छ से स्वागत किया गया। इस दौरान अतिथियों के द्वारा नवप्रवेशी बच्चों को निःशुल्क पाठ्य सामग्री, गणवेश भी वितरण किया गया। दिव्यांग बच्चों को ट्रायसायकल और श्रवण यंत्र वितरण किया गया। विधायक नीलकंठ टेकाम और अतिथियों के द्वारा वृक्षारोपण कर ग्रामीणों को वृक्षारोपण के प्रति जागरूक किया गया।  वहीं मौके पर विकास खंड शिक्षा अधिकारी टीडी नेताम द्वारा ब्लाक के स्कूलों की जानकारी दी गई।

इस मौके पर मुख्य अतिथि नीलकंठ टेकाम ने छात्रों को सम्बोधित कर उन्हें नए शिक्षा सत्र की बधाई देते हुए मन लगाकर और अनुशासित होकर अध्ययन करने की बात कही साथ ही छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि बेहतर पढ़ाई करें और रोज स्कूल आए, क्यों कि बच्चों के भविष्य पर ही देश का भविष्य निर्भर है। उन्होंने शिक्षकों से कहा कि उनका कर्तव्य है कि शाला जाने योग्य प्रत्येक बच्चों को शाला में प्रवेश दिलाते हुए उसे बेहतर शिक्षा प्रदान करें। 

 इस दौरान बीईओ टीडी नेताम, बीआरसी अशोक मरकाम, एबीईओ हंसराज सिन्हा, जप उपाध्यक्ष सुकलाल मरकाम, ललित शोरी सरपंच, गणेश दुग्गा, मंजुलता मरकाम, रेखा नेताम, संगीता पुजारी, हेमचंद देवांगन, सुकालू राम, नाग, परमेश्वर सेठिया, देवेंद्र सेठिया, उद्घोषक वासुदेव नाग सहित अन्य शिक्षक व नव प्रवेशी बच्चे उपस्थित रहे।