Breaking News
Download App
:

Bihar News: अजब-गजब : जहरीले सांप ने युवक को दो बार काटा, युवक ने सांप को तीन बार काट लिया, सांप मर गया-युवक जिंदा है

top-news

Bihar News: अजब-गजब : जहरीले सांप ने युवक को दो बार काटा, युवक ने सांप को तीन बार काट लिया, सांप मर गया-युवक जिंदा है

Bihar News: बिहार। सांप का नाम सुनते ही या फिर सांप को देखते ही शरीर में सिहरन पैदा हो जाती है। लोग डर से अपना रास्ता बदल लेते है। लेकिन बिहार में ठीक इससे उल्ट एक घटना सामने आया है। यहां एक युवक को जहरीले सांप ने दो बार काट लिया। ऐसे में सांप से डरने के बजाये युवक ने उल्टे सांप को तीन बार काट लिया। इस घटना के बाद आनन फानन में युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया। बताया जा रहा है कि इस पूरे घटनाक्रम में जहां सांप मर गया, वहीं युवक की जान बच गयी है।


Bihar News: जानकारी के मुताबिक ये पूरा घटनाक्रम बिहार के नवादा जिला का है। बताया जा रहा है कि यहां रहने वाला संतोष लोहार रेलवे में लाइन बिछाने का काम करता हैं। 2 जुलाई की रात संतोष रेलवे लाइन बिछाने के बाद अपने बेस कैंप में सो रहा था। इसी दौरान एक सांप ने उसे काट लिया। सांप के काटते ही संतोष का नींद खुला जैसे ही उसने देखा कि उसे सांप ने काटा है, तो उसने लोहे के सरिये की मदद से सांप को अपने हाथों में लिया। इस दौरान ने उसे दोबारा काट लिया, ऐसे में संतोष ने सांप को उल्टे तीन बार बार काट लिया।



Bihar News: बताया जा रहा है कि संतोष ने इतनी जोर से सांप को काटा कि उसकी मौके पर ही मौत हो गई। उधर जैसे ही इस घटना की जानकारी रेलवे के अधिकारियों को मिली, तो उन्होने संतोष को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया। संतोष ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि उसके गांव में सांप के जहर से बचने के लिए उल्टे सांप को काटने का टोटका है। उसने बताया कि गांव के लोग कहते हैं कि अगर सांप आपको एक बार काटे, तो आप उसे दो बार काट लें और दो बार काटे तो तीन बार काट लीजिए। इससे आपके शरीर में सांप का ज़हर नहीं फैलेगा, सांप मर जाएगा।