Breaking News
Download App
:

Bhopal News: लंबित मांगों को लेकर भोपाल में सड़को पर उतरे सफाई कामगार, प्रदर्शन कर सीएम हाउस का किया घेराव,पुलिस ने बेरिकेटिंग कर रोका

top-news

Bhopal News: लंबित मांगों को लेकर भोपाल में सड़को पर उतरे सफाई कामगार, प्रदर्शन कर सीएम हाउस का किया घेराव,पुलिस ने बेरिकेटिंग कर रोका

Bhopal News: भोपाल। मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद सामाजिक संगठनों के साथ-साथ राजनीतिक प्रकोष्ठ के पदाधिकारी भी अब सरकार के खिलाफ अपनी मांगों को लेकर लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदेश कांग्रेस कार्यालय के बाहर आज कांग्रेस सफाई कामगार प्रकोष्ठ के कर्मचारियों ने विशाल धरना प्रदर्शन कर सीएम हाउस घेराव किया। 


Bhopal News: अपनी मांगो को लेकर जैसे ही कांग्रेसियों ने सीएम हाउस की तरफ कूच किया, पुलिस ने बलपुरवा रेड क्रॉस हॉस्पिटल के पास ही रोक लिया। आक्रोशित कांग्रेसी कार्यकर्ता उसके बावजूद सीएम हाउस की तरफ जाने के लिए पुलिस से बहस करते हुए नजर आए। लेकिन पुलिस ने उन्हें आगे नहीं जाने दिया। उस दौरान मौजूद अधिकारियो को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर न्याय की मांग की गई। 


Bhopal News: प्रदर्शन के दौरान सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की। सफाई कामगार प्रकोष्ठ के प्रदर्शन में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, सज्जन सिंह वर्मा भी पहुंचे और उन्होंने भी यही मांग की जो भी सफाई कामगार प्रकोष्ठ की मांगे हैं सरकार जल्द से जल्द पूरा करें अन्यथा यह लोग सभी प्रदेशों में हड़ताल करेंगे। 


Bhopal News: दिग्विजय सिंह और सज्जन सिंह वर्मा ने मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव को याद दिलाया कि चुनाव के समय इन सफाई कर्मचारियों के लिए अपने बड़े-बड़े वादे किए थे मगर चुनाव होने के बाद आप सब यह वादे भूल गए। ज्ञात हो की सफाई कर्मचारियों को नियमित किया जाने के साथ ही ठेका प्रथा बंद  और 1 लाख नौकरियां सहित अन्य मांगों को लेकर सफाई कर्मचारी लंबे समय से मांग कर रहे हैं। लेकिन उनकी मांगों पर सरकार कोई सुनवाई नहीं कर रही है। उसके बाद कांग्रेस सफाई कामगार प्रकोष्ठ ने सीएम हाउस का घेराव कर मांगों को जल्द पूरा करने की गुहार लगाई है। साथ ही मांगे नहीं पूरी होने की स्थिति में प्रदेशभर में उग्र आंदोलन करने की चेतावनी दी है।