Breaking News
Download App
:

Bhole Baba Net Worth : फर्जी भोले बाबा की संपत्ति जान उड़ जाएंगे आपके होश, 25-30 लग्जरी कारें और महल जैसे 24 आश्रम, पढ़ें पूरी खबर...

top-news

Bhole Baba Net Worth : हाथरस। उत्तर प्रदेश के हाथरस में भोले बाबा के सत्संग में हुई भगदड़ में सैकड़ों लोगों की जान चली गई।

Bhole Baba Net Worth : हाथरस। उत्तर प्रदेश के हाथरस में भोले बाबा के सत्संग में हुई भगदड़ में सैकड़ों लोगों की जान चली गई। भगदड़ के बाद दिखे भयानक मंजर को देख हर लोगों के रोंगटे खड़े हो गए। फर्जी भोले बाबा के सत्संग का मैदान लोगों की कब्रगाह बन गया। हादसे के बाद से ही खुद को भोले बाबा कहलाने वाला फर्जी शख्स फरार है। वहीं अब भोले बाबा की संपत्ति पर बड़ी जानकारी सामने आई है। बताया जाता है कि भोले बाबा के आश्रमों, चौरिटेबल ट्रस्ट के आधार संपत्ति का आंकलन किया गया है। बाबा के यूपी के कई जिलों में बड़े और भव्य आलीशान आश्रम है। ट्रस्ट के नाम पर मैनपुरी, कासगंज, आगरा, कानपुर और ग्वालियर में कई बड़े आश्रम है। रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि बाबा के पास 100 करोड़ रुपये से ज्यादा की चल-अचल संपत्ति है।

Bhole Baba Net Worth : बता दें कि मैनपुरी के बिछवां आश्रम की जमीन की कीमत ही 4 करोड़ रुपये के करीब है। इस आश्रम में 6 कमरे भोले बाबा और उसकी पत्नी के लिए रिजर्व रखे गए हैं। आश्रम में कुल 80 सेवादार हैं जो आश्रम की सुरक्षा करते हैं। यह आश्रम 21 बीघा में फैला हुआ है। खुद लाखों की टोयोटा फॉर्च्यूनर से चलने वाले भोले बाबा के काफिले में 25 से 30 लग्जरी कारें रहती हैं। मैनपुरी का यह आश्रम बाबा के नाम पर नहीं है। इसे राम कुटीर चौरिटेबल ट्रस्ट ने बनवाया है और कहा जा रहा है कि 200 लोगों ने इसके लिए दान किया है।

Bhole Baba Net Worth : आश्रम में सबसे ज्यादा दान ढाई लाख रुपये और सबसे कम दान 10 हजार रुपये बताया गया है। खबरों के अनुसार अब यूपी का राजस्व विभाग इस जमीन की जांच कर रही है और आश्रम के सामने 50 बीघा जमीन भी भोले बाबा ने लीज पर ले रखी है। सूत्रों से जानकारी मिली है कि बहादुर नगर का आश्रम करीब 40 बीघा में फैला हुआ है। इसके अलावा कई धर्मशाला भी हैं। वहीं यह जानकारी भी आई है कि भोले बाबा करीब 12 साल से इस आश्रम में नहीं गए हैं। इस आश्रम में एक आलीशान बिल्डिंग बनाई गई है। इसके अलावा नारायण साकार हरि चौरिटेबल ट्रस्ट के नाम पर भी सैकड़ों बीघा जमीन होने की बात सामने आई है। भोले बाबा के भक्तों के नाम पर करीब दर्जन भर लग्जरी गाड़ियां हैं।

Bhole Baba Net Worth : यूपी में कई जगहों पर भोले बाबा का आश्रम
कानपुर के बिधनू इलाके के कसुई गांव में बाबा का एक आश्रम है, जो तीन बीघा जमीन है। इटावा में 15 बीघा जमीन में बाबा का आश्रम है। नोएडा सेक्टर 87 इलाबांस गांव में बाबा का आलीशान आश्रम बना हुआ है। खबरों के मुताबिक, पश्चिमी यूपी समेत राज्य में कुल 24 आश्रम बाबा ने बना रखे हैं। हर जिले में ट्रस्ट ने कमेटी बना रखी है। यह कमेटी सत्संग का आयोजन करवाती है।