Breaking News

Bastar Lok Sabha Election 2024: बस्तर में कल थम जाएगा चुनाव प्रचार, मतदानकर्मी रवाना, 19 को वोटिंग

रायपुर/जगदलपुर। Bastar Lok Sabha Election 2024: छत्तीसगढ़ में पहले चरण की एक मात्र सीट बस्तर में लोकसभा चुनाव का प्रचार कार्य बुधवार शाम छह बजे से मतदान थम जाएगा। यह प्रतिबंध चार बजे से लागू होगा। इसके बाद रोड शो, सभा और रैलियां नहीं होंगी।

 

Bastar Lok Sabha Election 2024: चुनाव के दौरान सुरक्षा व्यवस्था टाइट रखने के लिए पूरे क्षेत्र में 1 लाख से ज्यादा जवानों को तैनात किया गया है। चुनाव प्रचार की अवधि खत्म होने के बाद ऐसे सभी लोगों को निर्वाचन क्षेत्र छोड़ना होगा, जो वहां के मतदाता नहीं हैं। इसके लिए होटल, लाज और धर्मशालाओं की जांच होगी।

 

Bastar Lok Sabha Election 2024: पोलिंग पार्टियां रवाना

 

Bastar Lok Sabha Election 2024: बस्तर लोकसभा क्षेत्र में 19 अप्रैल को चुनाव कराने पोलिंग पार्टियां रवाना हो गई है. नक्सल क्षेत्र में सभी मतदानकर्मियों को हेलीकॉप्टर से रवाना किया जा रहा है। कोंटा, बीजापुर और नारायणपुर से पी-3 के तहत मतदान दलों को हेलीकॉप्टर से भेजा जा रहा है।

 

 

Bastar Lok Sabha Election 2024: विधानसभा कोंटा के 26 मतदान केंद्र, नारायणपुर के 33 और बीजापुर के 76 मतदान केंद्रों के लिए दलों को रवाना किया जा रहा है। दलों की रवानगी के दौरान तीनों विधानसभा के जिला निर्वाचन अधिकारी भी मौजूद रहे और मतदान दलों की हौसला अफजाई की।

 

Bastar Lok Sabha Election 2024: सुकमा में मतदान दलों को ले जा रहा हेलीकॉप्टर हुआ खराब

 

Bastar Lok Sabha Election 2024: सुकमा जिले के पुलिस लाइन से सेना के दो हेलीकॉप्टर से मतदानकर्मियों को सुबह भेजा जा रहा था, लेकिन हेलीकाप्टर में तकनीकी समस्या के कारण दोनों मतदान दलों को वापस सुकमा पुलिस लाइन लाया गया।

 

Bastar Lok Sabha Election 2024: जहां हेलीकॉप्टर की प्रॉब्लम दूर करने के बाद मतदान दलों को नक्सल क्षेत्रों के लिए रवाना किया गया। बता दें कि बस्तर लोकसभा सीट पर कांग्रेस से छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री कवासी लखमा और भाजपा से महेश कश्यप आमने सामने हैं।

 

READ MORE-Naxalite Encounter Update : सुरक्षाबलों ने इनामी नक्सलियों सहित 29 माओवादियों को मार गिराया, भारी मात्रा में हथियार बरामद