Breaking News
Balod Crime
Balod Crime

Balod Crime : पति ने दोस्त के साथ मिलकर की पत्नी की हत्या, सड़क किनारे बोरी में मिली थी लाश, जानें क्या है वजह…

 

Balod Crime : बालोद। जिले के गुरूर थाना पुलिस को कल सुबह ग्राम तितुरगहन में सड़क किनारे बोरी में बंद एक महिला की लाश मिली थी। जिसे पुलिस ने 24 घंटे के अंदर सुलझाते हुए मामले में मृतिका के पति व उसके दोस्त को गिरफ्तार किया है। बताया जाता है कि आरोपी पति ने अपनी पत्नी के बीमा की राशि को पाने के लिए यह वारदात को अंजाम दिया है।

 

Balod Crime : मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि रविवार की सुबह पुलिस के टीम को ग्राम तितुरगहन के पास बोरी में एक महिला का शव मिला था। जिसे पुलिस ने ग्राम रमतरा निवासी भेश्वरी उर्फ छोटी साहू के रूप में शिनाख्त की। मामले में पुलिस ने हत्या का अपराध दर्ज कर जांच में लिया था। जांच के दौरान पुलिस ने मृतिका के पति आरोपी खिलावन राम साहू 42 वर्ष से कड़ाई से पूछताछ किया तो उसने अपने दोस्त डीसूराम साहू 60 वर्ष के साथ मिलकर हत्या करना स्वीकार किया है। मामले में पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

 

 

Balod Crime : ये है मामला-
पूछताछ में आरोपी खिलावन साहू ने अपने बयान में बताया कि वर्ष 2001 में अपने फुफु दीदी के हत्या के मामले में सजा होने पर सेन्ट्रल जेल रायपुर गया था, वहां पर पहले से मौजूद कैदी ग्राम रामपुर निवासी डीसूराम साहू जो हत्या के मामले में था जिनसेे मुलाकात हुआ था। दोनों कैदी होने से आपस में जान पहचान हो गया था। वर्ष 2009 में जेल से छुट कर खेती मजदूरी का काम करता था। शादीशुदा बाल बच्चे वाला होने के बाद भी खिलावन ने वर्ष 2012 में गांव में पड़ोस की रहने वाली भेश्वरी उर्फ छोटी साहू के साथ दूसरा विवाह किया था। विवाह के बाद मृतिका भेश्वरी के तरफ से 3 बच्चे हैं। शादी के कुछ वर्ष ठीक रहने के बाद दोनों पति पत्नि में आये दिन लड़ाई झगड़ा मारपीट होता रहता था।

 

Balod Crime : इसी बात से तंग होकर विगत 2 वर्ष पूर्व अपने दोस्त डीसूराम साहू निवासी रामपुर के साथ मिलकर मृतिका भेश्वरी की हत्या करने का योजना बनाये, इसी योजना के तहत मृतिका का पति खिलावन साहू ने मृतिका का 3,00,000 रू. का बीमा कराया था और अपने दोस्त डीसूराम साहू से दोनों हत्या कर बीमा की राशि को आपस में बराबर-बराबर बांटने के लिये इकरार हुआ था, तब मृतिका के पति खिलावन ने अपने दोस्त डीसूराम को विश्वास में लेकर मृतिका भेष्वरी साहू की हत्या करने के लिए अपने दोस्त डीसूराम को नियुक्त किया और दोनों योजना के तहत 4 मई शनिवार को आरोपी का दोस्त डीसूराम ने फोन के माध्यम से मृतिका को धमतरी बुलाकर, धमतरी बस स्टैण्ड से अपने दोपहिया वाहन टी.व्ही.एस. एक्सल में बैठाकर अपने गांव रामपुर ले जाकर अपने खेत में लेकर गया।

 

Balod Crime : वहां पहले से खरीदे गये शराब को मृतिका को पिलाकर नशा होने पर मृतिका के मुंह, नाक को दबाकर बेहोश कर दिया एवं पत्थर से उसके सीने में पटककर हत्या कर दिया। हत्या करने के बाद डीसूराम साहू ने फोन करके खिलावन को बताया कि वह उसकी पत्नि भेश्वरी की हत्या अपने खेत में कर दिया है, तो पति खिलावन साहू ने मृतिका के शव को छुपाने के उद्देश्य से बोरी में भरकर अपने गांव के तरफ लाने के लिये बोला।

 

Balod Crime : तब आरोपी डीसूराम साहू ने एक पीले हरे रंग के यूरिया के बोरी में मृतिका के शव को भरकर वायर से बांधकर अपने वाहन टी.व्ही.एस. एक्सल में सामने टंकी और सीट के बीच खाली जगह में रखकर रामपुर से सनौद होते हुए खिलावन के गांव जा रहा था कि सनौद गुरूर मार्ग में तितुरगहन के आगे बहुत आदमी खड़े होने से पकड़े जाने के डर से तितुरगहन गांव के पास सड़क में फेंककर वापस अपने गांव रामपुर आ गया। मृतिका का मोबाईल एवं पर्स तथा टी.व्ही.एस. गाड़ी को अपने घर में छुपाकर रखा था। जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया है।