Breaking News
Download App
:

Arvind Kejriwal: अरविंद केजरीवाल के लिए नई मुसीबत: पूर्व मंत्री पर सात करोड़ घूस लेने का आरोप, पढ़िए राजनीतिक खबर

top-news

Arvind Kejriwal: अरविंद केजरीवाल के लिए नई मुसीबत: पूर्व मंत्री पर सात करोड़ घूस लेने का आरोप, पढ़िए राजनीतिक खबर

Arvind Kejriwal: नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी को एक नए मामले में अब और भी मुश्किल उठानी पड़ रही हैं, जब दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ रिश्वत लेने के आरोपों पर जांच की सिफारिश की है। जैन अब बड़े झटके का सामना कर रहे हैं, क्योंकि वे पहले से ही मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में जेल में हैं।


Arvind Kejriwal: इसके अलावा, आम आदमी पार्टी पर कथित आबकारी घोटाले के भी कई आरोप लगे हैं। केंद्र सरकार की जांच एजेंसियां इन आरोपों की जांच कर रही हैं और ईडी ने अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया को इस घोटाले के मुख्य साजिशकर्ताओं माना है। यह मामला पार्टी के लिए कानूनी मुकाबले का सामना करने को बताता है।


Arvind Kejriwal: दिल्ली जल बोर्ड के भी कथित घोटाले में भी ईडी ने छापेमारी की है और आरोप है कि घोटाले के पैसे पार्टी के चुनाव प्रचार में इस्तेमाल किए गए हैं।विधानसभा चुनाव के मद्देनजर, जहां पार्टी की अगुवाई पर उतार-चढ़ाव बढ़ रहा है, उसमें अरविंद केजरीवाल के जेल में होने के कारण उसे चुनाव प्रचार में उतरने में मुश्किलें आ सकती हैं। इससे राष्ट्रीय पार्टी के दर्जे पर भी संकट खड़ा हो सकता है।


Arvind Kejriwal: अगर अरविंद केजरीवाल जल्दी बाहर नहीं आते, तो पार्टी को इस चुनौती का सामना करना होगा कि वह उसकी अगुवाई में कैसे चुनाव लड़ेगी। यहां तक कि पिछले चुनावों में पार्टी की जीत में अरविंद केजरीवाल का बड़ा हाथ था।