Breaking News
Download App
:

गुरुजी की मनमानी, स्कूल में अतरिक्त शुल्क की वसूली!, जांजगीर जिले के देवरी का मामला, क्या बोले अधिकारी

top-news

गुरुजी की मनमानी, स्कूल में अतरिक्त शुल्क की वसूली!, जांजगीर जिले के देवरी का मामला, क्या बोले अधिकारी

-शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय देवरी में एडमिशन संबंधित अतरिक्त शुल्क लिए जाने की हुई शिकायत 
-गुरुजी की मनमानी, अतरिक्त शुल्क की वसूली
-जांजगीर जिले के देवरी का मामला

सौरभ थवाईत/जांजगीर चांपा: जांजगीर-चांपा बम्हनीडीह ब्लॉक अंतर्गत ग्राम पंचायत देवरी में शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय संचालित है। जहां एडमिशन में अतिरिक्त शुल्क लिए जाने की शिकायत हुई है। 

आपको बता दें कि 2023 में मीडिल क्लास से उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं को कक्षा नवमीं में एडमिशन लेना होता है। ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रिंसिपल पर छात्र छात्राओं से एडमिशन के नाम पर अतिरिक्त शुल्क लिए जाने की लिखित शिकायत किया गया है। शिकायत कर्ता का कहना है कि शिक्षा विभाग के नियमों विरुद्ध एडमिशन के नाम पर छात्र छात्राओं से अतिरिक्त शुल्क लिया जा रहा है। जिस पर लगाम लगाने जनपद पंचायत सीओ बम्हनीडीह एवं ब्लाक शिक्षा अधिकारी बम्हनीडीह से लिखित शिकायत हुई है।

मीडिया द्वारा जानकारी हासिल करने पहुंचे शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय देवरी में जहां शिक्षकों से शिकायत की जानकारी लेने पर वहां के शिक्षक ने प्रिंसिपल से बात करने की बात कही । 




सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसा न कोई शिक्षक समय में आता है और आते भी हैं तो समय से पहले चले जाते हैं। इस तरह से शिक्षकों की मनमनी चल रही है। 

वहीं नया एडमिशन लेने संबंधी फार्म का चस्पा लगाया गया है। जिसे फोटो लेने के लिए शिक्षक द्वारा मना किया गया। शिक्षक ने प्रिंसिपल से बात कर लेने की बात कही। 

वहीं ब्लॉक शिक्षा अधिकारी का कहना है मुझे इसके बारे में  जानकारी नहीं है। आपके माध्यम से जानकारी मिल रही है। मैं इसके बारे में पता करता हूं। 

जनपद पंचायत सीओ कुबेर सिंह बम्हनीडीह का कहना है कि लिखित शिकायत आया है। शिक्षा अधिकारी से बात करके जांच करवाता हूं ।