Breaking News

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता साहियिका संघ ने सीएम के नाम सांसद फूलोदेवी नेताम को सौंपा ज्ञापन

रामकुमार भारद्वाज/ कोण्डागांव :- आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाएं अपनी छः सूत्रीय मांग को लेकर पिछले कई दिनों से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर है। कोण्डागांव जिले में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता साहियिका संघ के द्वारा हड़ताल के 17 वें दिन राज्य सभा सांसद फूलोदेवी ने फरसगांव निवास स्थान पहुच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ शासन रायपुर के नाम सांसद फूलोदेवी नेताम को ज्ञापन सौंपा गया है।

वही आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की जिलाध्यक्ष पुष्पा राय व कार्यकर्ताओं ने बताया कि प्रदेश के लगभग एक लाख से अधिक आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिकाएं है। प्रदेश में कांग्रेस सरकार आने पर काफी आसान्वित और उत्साहित थे कि कांग्रेस की सरकार आई है तो निश्चित ही हम सानसेवी बहनो को जीने लायक वेतन और अन्य प्रासंगिक लाभ मिलेगा।
जीवन स्तर हम छत्तीसगढ़ राज्य के आंगनबाड़ी बहनो का देश के अन्य राज्यों की तुलना में अच्छा मानदेय और सेवा शर्ते होगी जिसका जिक्र विधान सभा निर्वाचन के पूर्व कांग्रेस के द्वारा तैयार किये गये जनघोषणा पत्र 2018 में उल्लेख करते हुये यह कहते हुये कि जब हमारी सरकार आयेगी तो आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को नर्सरी शिक्षक पर उन्नयन किया जायेगा और कलेक्टर दर पर मानदेय स्वीकृत किया जायेगा, इस बात का भरोसा द्वारा दिलाया गया था इसके साथ ही हम सब प्रदेश के उन्नती में आपके अपील और निर्देश पर कुपोषण मुक्त छत्तीसगढ़ बनाने में कोविड संक्रमण जनगणना मतदाता सूचि और अन्य महत्वपूर्ण कार्य जो समय-समय पर सौपा जाता है इमान्दारी से करते आ रहे हैं, हम आपसे काफी आशान्वित है और इस बात को लेकर समय-समय पर आपका ध्यान आकर्षण चार साल से करते आ रहे है, लेकिन अभी तक हमारी कोई भी समस्या जो शासन प्रशासन को अवगत कराये है का निराकरण और पूर्ति नहीं हो सका है जिससे प्रदेश के
आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिकाओ मे हताशा निराशा और सरकार के प्रति अविश्वास की भावना जागृत हो रही हैं, जिसका असर विभागिय कार्यो में पड़ना भी स्वभाविक हैं।
धर्यता जवाब दे रही है, हम अल्यमानसेवी है हम लम्बी हड़ताल के पक्ष मे नही है, हमारा संयुक्त मंच चाहती है कि हमारी 6 सूत्रीय मांगो पर छत्तीसगढ़ शासन पर आम सहमती बने तदोपरान्त एक विशाल सम्मेलन के माध्यम से हमे आपके तरफ से एक नई रोशनी स्वरूप कुछ उपलब्धियां हासिल हो जो देश में एक अलग पहचान हमेशा-हमेशा के लिये बने और हन भी गर्व से कह सके छत्तीसगढ़ सबसे बढ़ियां।

ज्ञापन सौंपने के दौरान जिलाध्यक्ष पुष्पा राय, ब्लाक अध्यक्ष सुमित्रा मंडावी, पंच कुमारी कोशाध्यक्ष, सचिव उर्मिला मरकाम, संरक्षक सुहदरा कोर्राम, पुनिता नेताम, मुन्नी नेताम सहित अन्य आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिका उपस्थित रहे।