Breaking News

अजब-गजब: महिला की जिद…भगवान शिव से विवाह को लेकर अड़ी, जानिए फिर क्या हुआ…

भगवान शिव
भगवान शिव

पिथौरागढ़ : एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है। लखनऊ की एक महिला ने अपने आप को पार्वती का अवतार बता रही है। साथ ही भगवान शिव से शादी को लेकर अड़ी हुई है। दसअसल वो महिला भारत-चीन सीमा के निकट नाभीडांग के प्रतिबंधित क्षेत्र से हटने का नाम नहीं ले रही है।

इस पूरे मामले पर पिथौरागढ़ के पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र सिंह का कहना है कि प्रतिबंधित क्षेत्र से जबरदस्ती हटाए जाने पर हरमिंदर सिंह नाम की इस महिला ने आत्महत्या करने की धमकी दी है और इसके चलते उसे वहां से हटाने गई पुलिस टीम खाली हाथ लौट आई है।

READ MORE: ब्रेकिंग: फांसी से बच गया मगर नसीब को कुछ मंजूर था, आखिरी वक्त में 2 दिन भूख-प्यास से तड़प कर मरा ये करोड़पति गैंगस्टर, दो दिन पहले गैंगवार में हुआ था जख्मी

हालांकि, उन्होंने कहा कि महिला को बलपूर्वक नीचे धारचूला लाने के लिए अब एक और बड़ी पुलिस टीम मौके पर भेजी जाएगी। एसपी ने कहा, हमने निर्णय लिया है कि महिला को नीचे लाने के लिए अब 12 सदस्यीय एक पुलिस टीम नाभीढांग भेजी जाएगी। इस टीम में चिकित्सा कर्मी भी शामिल होंगे।

महिला ने देवी पार्वती का अवतार बताने का दावा करने और कैलाश पर्वत पर रहने वाले भगवान शिव से विवाह की इच्छा जताने के चलते महिला मानसिक रूप से स्वस्थ नहीं लग रही है।

पुलिस अधिकारी का कहना है कि महिला लखनऊ के अलीगंज क्षेत्र की रहने वाली है। कुछ दिन पहले महिला धारचूला के उपजिलाधिकारी से 15 दिन की अनुमति लेकर अपनी मां के साथ गुंजी गई थी, लेकिन 25 मई को अनुमति की अवधि समाप्त हो गई है। लेकिन वह प्रतिबंधित क्षेत्र को छोड़ने से मना कर रही है। उल्लेखनीय है कि गुंजी, कैलाश मानसरोवर यात्रा मार्ग पर स्थित है।