Breaking News

पत्रकारिता और फ्लिपकार्ट में नौकरी के बाद अब राजनीति में हुई एंट्री, जानें कौन हैं शिल्पी नेहा तिर्की जिंहोने उपचुनाव में दिग्गजों को दी मात

रांची। आज मांडर विधानसभा उपचुनाव के नतीजे आ गए हैं जिसमे कांग्रेस की प्रत्याशी शिल्पी नेहा तिर्की की जीत के चर्चे अब दूर-दूर तक फैल गए हैं। शिल्पी नेहा तिर्की ने उसी सीट से चुनाव लड़ा जिस सीट से उनके पिता की विधानसभा की सदस्यता चली गई थी। इस चुनाव मेंउन्होंने भारतीय जनता पार्टी की गंगोत्री कुजूर को 23,517 वोटों के अंतर से हरा दिया शिल्पी नेहा तिर्की को 95062 वोट मिले, जबकि बीजेपी की गंगोत्री कुजूर को 71545 वोट मिले। एक और प्रत्याशी देवकुमार धान को महज 22395 वोट से ही संतोष करना पड़ा।

READ MORE : RAIPUR CRIME: एक्सिस बैंक में फर्जीवाड़ा, अब तक 7 आरोपी गिरफ्तार, 84 लाख 95 हजार भी बरामद

कौन हैं शिल्पी नेहा तिर्की

शिल्पी नेहा तिर्की पूर्व शिक्षा मंत्री और विधायक बंधु तिर्की की बेटी हैं। बंधू तिर्की को सीबीआई की विशेष अदालत की तरफ से आय से अधिक संपत्ति के मामले में सजा मिलने के बाद उनकी सदस्यता चली गई थी जिसके बाद उनकी बेटी को इस सीट से उतारा गया। शिल्पी बेंगलुरु में ई कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट में जॉब कर रहीं थी, जिसे उन्होंने छोड़ दिया. बैचलर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन और पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने वाली शिल्पी नेहा तिर्की ने राजनीति इ प्रवेश कर शानदार जीत दर्ज की।