Breaking News
Arvind Kejriwal gave 10th guarantee to Chhattisgarh, said - it will be implemented within a month of government formation

AAP CHHATTISGARH : अरविंद केजरीवाल ने छत्तीसगढ़ को दी 10वीं गारंटी, बोले – सरकार बनने के एक महीने के भीतर लागू किया जाएगा, कर्मचारियों को लेकर भी कही ये बड़ी बात …

Image Ad

AAP CHHATTISGARH : जगदलपुर। छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा और कांग्रेस ने कमर कस ली है। वहीँ दूसरी तरफ दिल्ली और पंजाब में प्रचंड बहुमत से सरकार बना चुकी AAP भी चुनावी मैदान में उतर गई है। राजधानी रायपुर में कुछ हफ़्तों पहले अरविन्द केजरीवाल और पंजाब सीएम भगवंत मान पहुंचे थे जहां आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने छत्तीसगढ़ को 10 गारंटी दी थी। अरविंद केजरीवाल ने प्रदेश को 9 गारंटी दी थी और आखिरी गारंटी देने का वादा किया था।

AAP CHHATTISGARH : वहीँ इसके बाद आज शनिवार को अरविंद केजरीवाल बस्तर के जगदलपुर में सभा करने पहुंचे जहां उन्होंने छत्तीसगढ़वासियों को 10वीं गारंटी दी। केजरीवाल ने कहा कि हमें देखकर बाकी पार्टी भी गारंटी देने लगी है, लेकिन उनकी गारंटी फर्जी है। सिर्फ आम आदमी पार्टी की गारंटी ही असली है। इसमें सबसे अहम पेसा कानून लागू करने की बात उन्होंने कही।

READ MORE : महादेव सट्टा एप संचालक सौरभ चंद्राकर की शादी में पहुंचा पूरा बॉलीवुड, भिलाई के सट्टा किंग ने दुबई में बनाया साम्राज्य … जहां पहुंच नहीं पाई पुलिस वहां बॉलीवुड सितारों ने लगाए ठुमके … जानें महादेव जूस सेंटर चलाने से लेकर सट्टा किंग बनने की कहानी

AAP CHHATTISGARH : अरविन्द केरजरीवाल ने कहा, आदिवासियों के साथ सौतेला व्यवहार हुआ है। आदिवासी समाज जंगलों में रहता है। सभी बड़े नेताओं, उद्योगपतियों की गंदी नजर आपकी जल, जंगल और जमीन पर रहती है। पेसा कानून कहता है कि उसका मालिकाना हक़ आपका है लेकिन ये आपको मालिकाना हक़ देना नहीं चाहते। पेसा कानून कहता है कि ग्राम सभा सारे निर्णय लेगी। ग्राम सभा सुप्रीम है, यह जो निर्णय लेगी उसे प्रधानमंत्री भी नहीं बदल सकते। हमारी सरकार आएगी तो 1 महीने के भीतर पेसा कानून लागू किया जाएगा और सारे अधिकार ग्राम सभा को दिया जाएगा।

केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए यह भी कहा कि जब जम्मू-कश्मीर में एनकाउंटर हो रहा था और हमारे जवान हमारे आर्मी अफसर शहीद हुए तब बीजेपी हेडक्वार्टर में जश्न मनाया जा रहा था। अब तक बीजेपी के कोई बड़े नेता ने उस पर कुछ नहीं कहा। छोटी-छोटी बातों पर वे ट्वीट करते हैं लेकिन शहादत के लिए उन्होंने कोई दुख नहीं जताया।

READ MORE : 500 रुपए में मिलेगा गैस सिलेंडर, महिलाओं को हर महीना 1500 रुपए, विधानसभा चुनाव के पहले कांग्रेस की बड़ी घोषणा …

INDIA गठबंधन पर केजरीवाल ने कहा कि विपक्ष के गठबंधन ने अपना नाम इंडिया रखा तो बीजेपी वालों ने देश का नाम बदलने का सोच लिया। हिम्मत है तो इंडिया का नाम बदल के दिखाओ। ये हिंदुस्तान हमारा है किसी के पिताजी का नहीं है।

केजरीवाल ने कहा, दिल्ली और पंजाब की तरह छत्तीसगढ़ में भी हर महीने हर घर को 300 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी। छत्तीसगढ़ में सभी गांव और शहरों में बिना कट लगे 24 घंटे बिजली दी जाएगी। छत्तीसगढ़ में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर सारे पुराने बकाया घरेलू बिजली बिल माफ किए जाएंगे।

दिल्ली की तरह हर गांव और वार्ड में मोहल्ला क्लीनिक खोला जाएगा। छत्तीसगढ़ के सभी मौजूदा सरकारी अस्पतालों को शानदार बनाया जाएगा और नए सरकारी अस्पताल खोले जाएंगे। दिल्ली की तरह सभी दवाइयां मुफ्त दी जाएंगी। टेस्ट और ऑपरेशन मुफ्त किए जाएंगे। सभी सड़क दुर्घटना प्रभावित लोगों का राज्य में मुफ्त इलाज किया जाएगा।

छत्तीसगढ़ में भी भ्रष्टाचार को पूरी तरह खत्म किया जाएगा। किसी भी सरकारी दफ्तर में काम कराने के लिए आपको दफ्तर में नहीं जाना पड़ेगा। दिल्ली की तरह एक फोन नंबर जारी करेंगे, आप उस फोन पर कॉल करके अपना काम बताएंगे। सरकारी कर्मचारी घर पहुंचकर आपका काम करके जाएगा।


हर बेरोजगार को रोजगार मुहैया करवाया जाएगा। जब तक नौकरी नहीं मिलेगी तब तक हर बेरोजगार को 3000 महीना बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। लगभग 10 लाख बेरोजगारों को सरकारी नौकरी में भर्ती किया जाएगा। पंजाब में 36 हजार सरकारी नौकरी निकाली गई है।

इंडिया का नाम बदलने पर केजरीवाल ने कहा, क्या इंडिया तुम्हारे पिता जी का है? यह 140 करोड़ लोगों का है… मैं भाजपा को चुनौती देना चाहूंगा हिम्मत है तो इंडिया का नाम बदलकर दिखाओ। पिछले साल तक ये लोग इंडिया के नाम पर कई कार्यक्रम चलाते थे, विपक्ष ने इंडिया नाम रख लिया तो कहते हैं हम इंडिया नाम बदलेंगे।

Join Whatsapp Group