Breaking News
Image Ad
Buying vehicles will be expensive, Union Minister Nitin Gadkari said - 10 percent GST will be imposed

गाड़ियां खरीदना पड़ेगा महंगा, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी बोले – 10 प्रतिशत GST लगाया जाएगा …

Image Ad

देश भर में इस समय कॉम्पटीशन का दौर है और इसे देखते हुए बड़ी कंपनियां कम बजट में अच्छी गाड़ियां लॉन्च कर रही हैं। इसी बीच केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने गाड़ियों में 10 प्रतिशत GST लगाने का प्रस्ताव रखा है। केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने डीजल गाड़ियों में 10 प्रतिशत GST लगाने का प्रस्ताव रखा है।

READ MORE : नवा रायपुर में ‘छत्तीसगढ़ कृषि भवन’ का भूमिपूजन करेंगे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, मण्डी बोर्ड के नवीन मुख्यालय भवन का करेंगे लोकार्पण

नितिन गडकरी की ओर से बताया गया है कि देश में डीजल इंजन वाले वाहनों पर लगने वाली जीएसटी में 10 फीसदी की बढ़ोतरी की जाए। इसके लिए उन्होंने एक पत्र तैयार किया है। जिसे वह केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण को दे सकते हैं। केंद्रीय मंत्री ने एक आयोजन के दौरान कहा कि प्रदूषण एक गंभीर समस्या है। इसके कारण हमारे स्वास्थ्य पर भी विपरीत असर हो रहा है। मैंने पिछले आठ-10 दिन से एक पत्र तैयार किया हुआ है जिसे मैं आज शाम को वित्त मंत्री को दूंगा। जिसमें यह लिखा है कि आने वाले समय में डीजल से जो भी इंजन चलाते हैं उसके ऊपर अतिरिक्त 10 फीसदी जीएसटी लगाई जाए। जिससे जल्द ही इसका ट्रांसफॉर्मेशन हो पाए।

READ MORE : CG BREAKING : छात्राओं के साथ अश्लील हरकत करता था हॉस्टल अधीक्षक, संचालक गिरफ्तार …

बता दें कि दुनिया भर में इस समय इलेक्ट्रिक वाहन पेट्रोल और डीजल का विकल्प बने हैं। डीजल गाड़ियों से भारी धुआं निकलता है जो स्वास्थय के लिए बेहद खतरनाक है। इसलिए सरकार यह प्रयास कर रही है कि जल्द से जल्द इलेक्ट्रिक वाहन सड़कों पर उतरे और इसके लिए चार्जिंग स्टेशन भी बढ़ाए जा रहे हैं।

Join Whatsapp Group