Breaking News
सभी स्कूल-कॉलेज बंद
सभी स्कूल-कॉलेज बंद

छुट्टी ब्रेकिंग: सभी स्कूल-कॉलेज बंद, सरकारी दफ्तरों में लगेगा ताला, स्थानीय अवकाश घोषित, जानिए किस दिन रहेगी छुट्टी

Image Ad

त्यौहारों के मौसम में सरकारी कर्मचारियों को राज्य सरकार की ओर से अवकाश की सौगात मिली है। वहीं स्कूली विद्यार्थियों के लिए भी छुट्टी मनाने का एक और मौका आया है। दरअसल, छत्तीसगढ़ शासन द्वारा स्थानीय अवकाश की घोषणा की गई है। इस बारे में मंत्रालय से आदेश भी जारी किया जा चुका है।


इसी सिलसिले में छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में जिला प्रशासन द्वारा स्थानीय अवकाश घोषित किया गया है। कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी सुकमा द्वारा इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिया गया है।

बता दें कि सुकमा जिले के कलेक्टर हरीश एस. द्वारा कैलेंडर वर्ष 2023 के लिए स्थानीय अवकाश की घोषणा की गई है। गणेश चतुर्थी पर्व के अवसर पर आगामी 19 सितंबर 2023 को संपूर्ण जिले में एक दिवसीय स्थानीय अवकाश घोषित किया गया है। कलेक्टर कार्यालय द्वारा जारी आदेश के अनुसार गणेश चतुर्थी के मौके पर जिले में संचालित सभी शासकीय कार्यालय व स्कूल-कॉलेजों को बंद रखा जाएगा। हालांकि, स्थानीय अवकाश बैंक, कोषालय और उप कोषालय पर लागू नहीं होगा।

आपको बता दें कि इससे पूर्व छत्तीसगढ़ के कई जिलों में स्थानीय अवकाश की घोषणा की गई है। अब सुकमा जिले में भी कलेक्टर द्वारा इस संबंध में आदेश जारी किया गया है। आपको बता दें कि सितंबर का महीना आते ही त्यौहारों व पर्वों का दौर शुरू हो गया है। इस महीने और अगले दो-तीन महीनों तक लगातार त्यौहार पड़ रहे हैं, जिसे देखते हुए प्रशासनिक स्तर पर अवकाश की घोषणा की गई है।

कोरबा जिले में 3 दिनों का स्थानीय अवकाश

इधर, छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में प्रशासन द्वारा 3 दिनों का स्थानीय अवकाश घोषित किया गया है। इस बारे में कलेक्टर कार्यालय द्वारा आदेश भी जारी कर दिया गया है। कोरबा जिले के कलेक्टर संजीव कुमार झा ने तीन स्थानीय अवकाश का ऐलान किया है। गणेश चतुर्थी, दशहरा और दीपावली के दूसरे दिन गोवर्धन पूजा के अवसर पर स्थानीय अवकाश की घोषणा की गई है।

जानिए कब कब रहेगा अवकाश

गणेश चतुर्थी (19 सितंबर 2023) मंगलवार
दशहरा (महानवमी) 23 अक्टूबर 2023 सोमवार
गोवर्धन पूजा (दीपावली के दूसरे दिन) 13 नवंबर 2023 सोमवार

Join Whatsapp Group