Breaking News
Image Ad

RAIPUR NEWS: NSUI ने इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय में पीएचडी सीट में गड़बड़ी को लेकर किया बड़ा प्रदर्शन,

Image Ad

महेश कुमार साहू/रायपुर। RAIPUR NEWS: इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय में एनएसयूआई के पदाधिकारी और विश्वविद्यालय के छात्रों ने पीएचडी में हुई भारी अनियमिता और डीआई का छात्रों के साथ दुर्व्यवहार करने को लेकर बड़ा विरोध प्रदर्शन किया गया।

RAIPUR NEWS: जिसमें प्रदेश भर के विश्वविद्यालय के अंतर्गत कॉलेज के छात्र भारी संख्या में उपस्थित हुए। प्रदर्शन के दौरान एनएसयूआई के पदाधिकारी द्वारा DI  को खिलौने वाली कुर्सी प्रदान की गई है।

RAIPUR NEWS: एनएसयूआई के शुभम शर्मा ने कुर्सी भेट करते वक्त कहा की आप अपने पद में जिस कुर्सी पर बैठे हैं उस पद की गरिमा बनाए रखे नाकी उसका गलत उपयोग करे किसी वायक्ति विशेष के लिए नियम न बदले। पीएचडी में टोटल 103 सीट है, जिसमे की 93 सीट एग्रीकल्चर डिपार्टमेंट की है। इंस्ट्रक्शन के तहत दिव्यांग मे 5% सीट अलॉट है, कृषक में 5% सीट अलॉट है, 3% फ्रीडम फाइटर में अलॉट है।

RAIPUR NEWS: काउंसलिंग के दौरान सीट मैट्रिक में 2 सीट ही दिव्यांग वालो को अलॉट किया गया था। जानकारी के मुताबिक कुछ व्यक्ति विशेष के द्वार यूनिवर्सिटी में आकर दिव्यांग सीट बढ़ाने को लेकर बात किया गया था उसके बाद यूनिवर्सिटी प्रबंधन द्वार दिव्यांग में 3 सीट बढ़ाया गया है। दिव्यांग मे जो सीट अलॉट किया गया है 3 सीट उसको अपलोड नही किया गया है और कृषक में 5% में मात्र 2 सीट ही दिया गया है, और उसमे सीट नही बढ़ाया गया है। आपको बता दें कि, एनएसयूआई के साथियों द्वारा यह सीट गड़बड़ी में जांच करने की मांग की गई है और अगर जल्द कार्रवाई नहीं कई गई तो एनएसयूआई के साथियों द्वारा सारे कमेटी के मेंबर्स के ऊपर फिर कराई जाएगी।

RAIPUR NEWS: इस विरोध प्रदर्शन में मुख्य रूप से एनएसयूआई के पदाधिकारी शुभम शर्मा, रजत ठाकुर, अनुज शुक्ला, मोनू तिवारी, विकास, सुजीत सुमेर, मानदास बंजारे, मेहुल, तहिस्क, ओज, सार्थक, लिलेश, आदेश, पुनेनेद्र, अभिषेक आदि उपाथित थे।

Join Whatsapp Group