Breaking News

Big Breaking : भारत के सिर सजा नंबर वन का ताज, न्यूजीलैंड को इतने रनों से मात देकर किया क्लीन स्वीप …

India beat New Zealand by 90 runs

 India beat New Zealand by 90 runs  भारत (India) और न्यूजीलैंड (New Zealand) के बीच आज इंदौर में वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच खेला गया जिसमे भारत ने न्यूजीलैंड को 90 रन से हराकर मैच जीत लिया और क्लीन स्वीप कर दिया। इसी जीत के साथ ही भारत वनडे रैंकिंग में नंबर 1 बन गया है। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और भारत को पहले बैटिंग करने के लिए आमंत्रित किया। भारत ने इस मौके को नहीं गंवाया और न्यूजीलैंड के सामने 386 रनों का विशाल लक्ष्य खड़ा कर दिया।

READ MORE : नाटू-नाटू का जलवा बरकरार, गोल्डन ग्लोब के बाद सीधा ऑस्कर में मारी एंट्री, जानें किस केटेगरी में …

 India beat New Zealand by 90 runs

जवाब में बैटिंग करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम मात्र 295 रन के स्कोर पर ऑल आउट हो गई। मैच की शुरुआत में ही भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड की टीम को चारों खाने चित कर दिया था । आज के मैच में कप्तान रोहित ने भी कप्तानी पारी खेलते हुए 101 रनों की शानदार पारी खेली है। साथ ही शुभमन गिल ने 78 गेंदों में 112 रनों की शतकीय पारी खेली।

READ MORE : 50 करोड़ दो वरना जान से मार दूंगा, जेल में बंद कैदी ने इन्हें दी जान से मारने की धमकी, मचा हड़कंप …

विराट कोहली (36), ईशान किशन (17), सूर्यकुमार यादव (14) और वॉशिंगटन सुंदर (9 रन) ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सके। हालांकि, शार्दुल ठाकुर ने पंड्या के साथ 8वें विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की और उन्होंने 25 रन बनाए। वहीँ हार्दिक पांड्या ने 54 रन की अर्धशतकीय पारी खेली।

READ MORE : पृथ्वी के आंतरिक कोर ने घूमना बंद किया, जानें क्या आने वाला है बड़ा विनाश … अब इस दिशा में …

न्यूजीलैंड की तरफ से Jacob Duffy और Blair Tickner ने 3-3 विकेट झटके। हालाँकि Jacob Duffy थोड़े महंगे साबित हुए और उन्होंने 10 ओवर में 100 रन लुटाए वहीँ Blair Tickner ने 10 ओवर में 76 रन दिए। .

READ MORE :  हॉस्टल में लड़की लाकर रातें रंगीन कर रहे थे मास्टर जी, रात भर युवती के साथ … छात्रों ने ऐसे धर दबोचा …

कॉन्वे के अलावा हेनरी निकल्स ने 42 और माइकल ब्रेसवेल ने 26 रन बनाए। भारत की ओर से शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव ने 3-3 विकेट लिए। जबकि युजवेंद्र चहल को 2 सफलता मिली। हार्दिक पंड्या और उमरान मलिक के हिस्से एक-एक विकेट आया।

Join Whatsapp Group