Breaking News

BIG BREAKING : हॉकी वर्ल्ड कप में भारत को लेकर बुरी खबर, न्यूजीलैंड से मैच के बाद …

hockey world cup 2023 india new zealand

भुवनेश्वर में चल रहे हॉकी वर्ल्डकप के बीच भारत के लिए एक बुरी खबर आ रही है। न्यूजीलैंड से आज हुए अहम मुकाबले में भारत 5-4 से हार गया और इसी के साथ ही वर्ल्डकप से बाहर हो गया। भारत पहले क्वार्टर से ही न्यूजीलैंड के खिलाफ हमलावर था और दूसरे क्वार्टर में कीवी डिफेंस को भेदने में सफल रही। भारत के लिए पहला गोल ललित उपाध्याय ने किया।

READ MORE : छात्रा को मामी के घर छोड़ने का दिया झांसा, और फिर सुनसान जगह में ले जाकर …

कुछ ही देर में भारत को पेनल्टी कॉर्नर मिला और शुरुआती पीसी गंवाने वाली टीम ने इस बार सफलता पाई। हरमनप्रीत के शॉट को न्यूजीलैंड ने बचाया लेकिन रिबाउंड पर सुखजीत ने गोल कर बढ़त 2-0 कर दी। हालांकि, क्वार्टर के आखिरी मिनट में न्यूजीलैंड ने एक गोल कर दिया।

READ MORE : जूते-चप्पलों का भाग्य से होता है कनेक्शन, अगर नहीं बरती ये सावधानी तो …

तीसरे क्वार्टर में भारत 3-1 की बढ़त से आगे था लेकिन शुरुआती मिनटों में आसानी से न्यूजीलैंड की टीम ने धीरे-धीरे मुकाबले में अपनी लय और पकड़ बनानी शुरू की और क्वार्टर के अंत में उसने दूसरा गोल भी दाग दिया।

READ MORE : पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री को राखी बांधकर सुल्ताना ने हिंदू धर्म में किया प्रवेश, अब इस नए नाम से पहचानी जाएंगी …

चौथे क्वार्टर के आखिरी 10 मिनटों में न्यूजीलैंड का अटैक और तेज हो गया और गोलकीपर कृष्ण बहादुर पाठक ने लगातार दो बेहतरीन सेव के जरिए भारत को पिछड़ने से बचाया। इस बीच न्यूजीलैंड के एक खिलाड़ी को येलो कार्ड दिखाया गया और टीम 10 खिलाड़ियों के साथ मैदान पर थी लेकिन भारत इसका फायदा नहीं उठा पाया बल्कि न्यूजीलैंड ने ही अटैक किया और बिल्कुल आखिरी सेकेंड में गोल कर ही दिया था। लेकिन पाठक ने फिर बचाव किया और निर्धारित समय 3-3 के स्कोर के साथ खत्म हुआ। इसके बाद पेनल्टी शूटआउट में न्यूजीलैंड ने भारत को 5-4 से हरा दिया।

 

Join Whatsapp Group