Breaking News

खुशखबरी: इस बैंक में FD पर मिल रहा 9 फीसदी का जोरदार ब्याज, शानदार रिटर्न पाने बस करना होगा ये काम! जानिए प्रोसेस?

Fixed Deposit:
Fixed Deposit:

Fixed Deposit: नई दिल्ली: जहां एक तरफ Reserve Bank of India (RBI) के द्वारा रेपो रेट (Repo Rate) में बढ़ोत्तरी करने से बैंकों ने अपने कर्ज महंगे करने शुरू कर दिए हैं. तो वहीँ दूसरी तरफ एक बैंक सीनियर सिटीजन (Senior Citizens) के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट पर जोरदार ब्याज दे रहा है. यहाँ हम जिस बैंक की बात कर रहे है उसका नाम है यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक लिमिटेड। इस बैंक में फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम में निवेश कर सीनियर सिटीजन शानदार ब्याज हासिल कर सकते हैं.

 

Fixed Deposit:आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सीनियर सिटीजन (Senior Citizens) के लिए यूनिटी स्मॉल बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट पर 9 फीसदी का ब्याज ऑफर कर रहा है. 9 फीसदी की दर से ब्याज पाने के लिए यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक में वरिष्ठ नागरिकों को 181 और 501 दिनों के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट करना होगा.

read more: IND vs BAN 3rd ODI : ईशान किशन का बड़ा धमाका, बांग्लादेश के खिलाफ ठोका तूफानी दोहरा शतक, बनाया फास्टेस्ट डबल सेंचुरी का वर्ल्ड रिकॉर्ड

 

Fixed Deposit:इसके बाद वो सालाना आधार पर 9 फीसदी का ब्याज हासिल कर सकते हैं. वहीं, दूसरी तरफ रिटेल निवेशकों को इस अवधि के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट पर 8.50 फीसदी की दर ब्याज मिलेगा. तो अगर आप इन दिनों FD कराने का प्लान कर रहे है, तो इस स्कीम का लाभ उठा सकते हैं.

 

Fixed Deposit:सीनियर सिटिजन के अलावा बाकी उम्र के लोगों को 181 दिनों में मैच्योर होने वाली FD पर 8.50 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा. बैंक 182 दिनों से 364 दिनों में मैच्योर होने वाली FD पर 6.75 फीसदी की दर से ब्याज ऑफर कर रहा है. यूनिटी बैंक एक शेड्यूल्ड कॉमर्शियल बैंक है. सेंट्रम फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड ज्वाइंट इन्वेस्टर के तौर पर रिसाइलिएंट इनोवेशंस प्राइवेट के साथ इसके प्रमोटर हैं.

read more: Interesting news: कोरिया ने ढूंढ निकाला उम्र कम करने का फार्मूला!

 

Fixed Deposit:यूनिटी स्मॉल बैंक 7-14 दिनों में मैच्योर होने वाले फिक्स्ड डिपॉजिट पर 4.50 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है. वहीं, 15 से 45 दिनों वाली FD पर 4.75 फीसदी की ब्याज दर पेश कर रहा है. अगर कोई 46 से 60 दिनों में मैच्योर होने वाली FD में निवेश करता है, तो उसे 5.25% की दर से ब्याज मिलेगा. 61 से 90 दिनों में मैच्योर होने वाली FD पर 5.50% की ब्याज दर और 91 से 180 दिनों में मैच्योर होने वाली FD पर बैंक 5.75 फीसदी की दर से इंटरेस्ट रेट मिलेगा.

 

Join Whatsapp Group