TopTextSliderस्पोर्ट्स

CWG 2022: भारत का जलवा बरकरार, साउथ अफ्रीका को हराकर भारतीय मेंस हॉकी टीम ने फाइनल में बनाई जगह, पक्का हुआ एक और मेडल

बर्मिघम : इंग्लैंड के बर्मिंघम में खेले जा रहे कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारतीय खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन जारी है.भारतीय मेंस हॉकी टीम ने सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका 3-2 से हराते हुए कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के फाइनल का टिकट कटा लिया है.

सेमीफाइनल के शुरुआत में मनप्रीत एंड कंपनी हाथ आए कई पेनल्टी कॉर्नर को भुनाने में नाकाम रही, लेकिन दूसरे क्वार्टर में अभिषेक ने जबरदस्त रिवर्स हिट लगाते हुए टीम को मैच में 1-0 की बढ़त दिलाई.

इसके बाद मंदीप सिंह ने गोल करते हुए लीड को 2-0 कर दिया. हालांकि, तीसरे क्वार्टर में साउथ अफ्रीका ने वापसी की और मैच में अपना पहला दागा. चौथे और आखिरी क्वार्टर में जुगराज सिंह ने पेनल्टी कॉर्नर का फायदा उठाते हुए भारत के लिए तीसरा गोल किया और बढ़त को 3-1 कर दिया. आखिरी लम्हों में विपक्षी टीम ने एक और गोल दागा, लेकिन इसके बावजूद भारतीय टीम 3-2 की लीड के साथ फाइनल में एंट्री मारने में सफल रही.

बता दें कि कॉमनवेल्थ गेम्स के नौवें दिन यानी कि 6 अगस्त (शनिवार) को भारत ने कुल 14 मेडल अपने नाम किए जिसमें चार गोल्ड, तीन सिल्वर और सात ब्रॉन्ज शामिल थे. वहीँ पदक तालिका में भारत 5वें स्थान पर है. 

Back to top button