Uncategorized

स्वामी आत्मानंद शासकीय अंग्रेजी माध्यम विद्यालय कुसमी के प्राचार्य द्वारा अध्यनरत छात्रों का कक्षा से मोबाइल किया गया जप्त

राकेश भारती कुसमी / बलरामपुर । स्वामी आत्मानंद शासकीय अंग्रेजी माध्यम विद्यालय कुसमी में बच्चों से मोबाइल जब्त किया गया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार दिनांक 4/8/22 को  प्राप्त सूचना के आधार पर कि  विधार्थी कक्षा में मोबाइल रखे हुए है की जांच करने पर लगभग 33 बच्चो के पास से घर से विद्यालय के कक्षा में मोबाइल लाना पाया गया । जिसके तहत विद्यालय के  प्राचार्य एवम विद्यालय के अन्य शिक्षकगण द्वारा विद्यालय में अनुशासन कायम रखते हुए  अध्यनरत बिधार्थियो से मोबाइल जप्त कर लिया गया । तथा कक्षा में मोबाइल नही लाने की सलाह प्राचार्य द्वारा सभी बच्चो को दी गई , जिससे विद्यालय में अनुशासन बनी रहे।

अभिभावक को  विद्यालय आने एवम लिखित रूप से आवेदन देने पर अभिभावक को प्राचार्य द्वारा सौंपी गई मोबाइल ।

विद्यार्थियों का मोबाइल जप्त करने पर विद्यार्थियों के अभिभावक को विद्यालय में बुलाकर उन्हें अच्छे तरह से समझाइश देते हुए लिखत रूप से  आवेदन लेकर बच्चो के सामने उनके अभिभावक को प्राचार्य सुप्रिया हलधर द्वारा मोबाइल को सौंपते हुए विद्यालय के कक्षा में मोबाइल नही रखने की सलाह देते हुए अच्छे से अध्ययन करने की सलाह दी गई । जिससे उपस्थित  अभिभावक भी खुश होकर प्राचार्य के इस पहल की सराहना करते हुए कक्षा में मोबाइल नही लाने की सलाह अपने अपने बच्चो को दी ।

उपरोक्त प्रकार की प्राचार्य द्वारा किए गए  इस कार्यवाही से निश्चित ही विद्यालय में बच्चो को  अनुशासन मिलने  के साथ साथ अभिभावकों में विद्यालय के प्रति एक सकारात्मक पहल देखने को मिली है।  जिससे विद्यालय में अनुशासन रहने के साथ साथ सभी विद्यार्थियों को  अच्छे से अध्ययन कराए जाने की उम्मीद जताई जा रही है । जिससे इस विद्यालय के विद्यार्थी अच्छे अंकों से उत्तीर्ण होकर विद्यालय एवम जिला का नाम रौशन कर सकेगे ।

Back to top button