Uncategorized

पखांजूर की पार्षद नरहरपुर में है लैब असिस्टेंट, दोनो जगह से ले रही है मानदेय

पखांजूर, बिप्लब कुण्डू: नगर पंचायत पखांजूर के वार्ड क्रमांक 13 में अपने वाडर्वासियों की समस्याओं के लिए अपने ही नेताओं के खिलाफ मोर्चा खोल चर्चा में आई कांग्रेसी पाषर्द इस बार फिर सुखिर्यों में है। इस बार पाषर्द ने अपने पद से बिना त्यागपत्र दिऐ ही स्वामी आत्मानंद विद्यालय नरहरपुर में संविदा नियुक्ती में सहायक शिक्षक के पद में कार्य कर रही है। मामला प्रकाश में आने के बाद भाजपा पाषर्दों ने अनुविभागीय अधिकारी पखांजूर से इसकी शिकायत कर पद से बखार्स्त करने की मांग की है। तो वही पाषर्द ने दोनो पद मानदेय वाला बताते हुए दोनो पद में प्रावधानों के तहत एक साथ काम किऐ जाने की बात कही है।

नगर पंचायत पखांजूर की वार्ड क्रमांक 13 की पाषर्द पूजा हालदार विगत तीन माह से कांकेर जिला के विकासखंड नरहरपुर स्थित स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय नरहरपुर में जीव विज्ञान विषय में लैब असिस्टेंट के पद में कार्य कर रही है। इस दौरान पाषर्द ने इस शिक्षक पद पर हुई नई नियुक्ती की कोई सूचना नगर पंचायत को नहीं दी। इस दौरान वे शिक्षक के साथ साथ पाषर्द के पद का दायित्व भी निभाती रही। दिनांक 15 जुलाई को जिस दौरान शाला का संचालन हो रहा था इस दौरान भी पखांजूर नगर पंचायत में होने वाली समान्य सभा की बैठक में इस पाषर्द ने भाग भी लिया और इस कायर्वाही के दौरान उपस्थिती रजिस्टर में हस्ताक्षर भी किऐ। मामले का खुलासा तब हुआ जब स्थानिय भाजपा कायर्कतार्ओं को इसकी सूचना लगी की वार्ड क्रमांक 13 की पाषर्द पूजा हालदार कहीं नौकरी कर रही है जिस कारण अपने वार्ड क्रमांक 13 स्थित घर से लंबे समय से अनुपस्थित है। जिसके बाद इसकी पड़ताल शुरू हुई।

इस दौरान उन्हें सूचना मिली की पाषर्द नरहरपुर स्थित आत्मानंद विद्यालय में सहायक शिक्षक के पद में नियुक्त हुई है जिसके बाद नरहरपुर के कुछ भाजपा नेताओं ने इसकी पड़ताल कराई गई तो सूचना पक्की निकली जिसके बाद आज भाजपा पाषर्द सक्रिय हुए और अनुविभागीय अधिकारी पखांजूर को इस संबध में ज्ञापन सौंपा और पाषर्द पद से बखार्स्त करने की मांग की। शिकायत करने पहुचेें भाजपा के पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष व वार्ड क्रमांक 7 के पाषर्द असीम राय ने बताया की पाषर्द कांग्रेस पार्टी की पाषर्द है और बिना पद से त्यागपत्र दिऐ शासकीय स्कूल में संविदा सेवा में काम कर रही है जो की सिविल आचरण का सरासर उलंघन है। एसे में पाषर्द के खिलाफ प्रशासन कायर्वाही करे और दोनो पद से उसकी सेवा समाप्त किया जाऐ।

पाषर्द पूजा हालदार ने मई माह में आत्मानंद स्कूल नरहरपुर में पदभार ग्रहण किया और इस दौरान उन्हें इस पद के लिए मिलने वाला 25300 का मानदेय भी नियमित प्राप्त कर रही है। जिस दौरान स्कूल में नियुक्ती हुई उस दौरान गर्मी छुटटी होने के कारण इसकी किसी को भनक नहीं लगी। पर जब 15 जून से नियमित स्कूल खुली तो पाषर्द अपने वार्ड स्थित घर से लगातार अनुपस्थित दिखी तो लोगों को शक हुआ जिसके बाद इसकी सूचना भाजपा कायर्कतार्ओं को मिली और मामला सही पाया गया। इस सबंध में आत्मानंद शाला नरहरपुर के प्राचार्य दलेश्वर सर्वा ने बताया की एक दिन पहले ही कुछ लोग इस संबध में जानकारी लेने आऐ थे तभी उन्हें पता चला की उनके यहा नियुक्त सहायक शिक्षक पूजा हालदार पखांजूर नगर पंचायत में कांग्रेस पार्टी की पाषर्द है। पर उन्होेंने बताया की वे इस पद से त्यागपत्र दे दिया है। इस सबंध में नगर पंचायत पखांजूर के सीएमओ अरविंदनाथ योगी ने बताया की वार्ड क्रमांक 13 की पाषर्द कहीं और भी नौकरी कर रही है इस सबंध में उन्हें कोई जानकारी नहीं है और न ही पाषर्द द्वारा इसकी कोई सूचना दी गई है।वहीं पाषर्द पूजा हालदार ने बताया की पाषर्द तथा स्वामी आत्मांनद शाला में शिक्षक का पद मानदेय पर है इस कारण वे दोनों पद में एक साथ काम कर सकती है।

Back to top button