ताज़ा खबरवर्ल्ड

चीन-ताइवान तनावः ताइवान के मिसाइल बनाने वाले शीर्ष रक्षा अधिकारी की संदिग्ध हालत में मौत, पढ़ें पूरी खबर

Taiwan's top defense official dies in suspicious condition

ताइपेई। (Taiwan’s top defense official dies in suspicious condition) ताइवान को लेकर अमेरिका और चीन के बीच तनातनी के बीच हालत युद्ध के स्‍तर पर पहुंच गई है। इसी बीच आधिकारिक केंद्रीय समाचार एजेंसी के अनुसार, ताइवान के रक्षा मंत्रालय की अनुसंधान और विकास इकाई के उप प्रमुख की शनिवार सुबह एक होटल के कमरे में मृत पाए गए।

(Taiwan’s top defense official dies in suspicious condition) सीएनए के अनुसार, सैन्य स्वामित्व वाले ओ यांग ली-हिंग नेशनल चुंग-शान इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी के उप प्रमुख थे। रिपोर्ट के मुताबिक अधिकारी मौत के कारणों की जांच कर रहे हैं। हालांकि होटल के कमरे में ’घुसपैठ’ का कोई संकेत नहीं दिखा। उनके परिवार के अनुसार, उन्हें हृदय रोग और कार्डियक स्टेंट की मेडिकल हिस्ट्री रही है ।

READ MORE- कितना ताकतवर है अमेरिकी सेना का प्‍लेन स्पार्क-19 जिसने नैंसी पेलोसी को पहुंचाया ताइवान, मुंह देखता रहा चीन

(Taiwan’s top defense official dies in suspicious condition) बता दें कि मसाइल डेवलपमेंट टीम के अधिकारी की मौत ऐसे समय में हुई है जब चीन हर तरफ से ताइवान की घेराबंदी कर रहा है। नैंसी पेलोसी की ताइवान यात्रा से पहले चीन की ओर से कड़ी चेतावनी दी गई थी कि वह वन चाइना पालिसी को लेकर बेहद संवेदनशील है और इसे कायम रखने के लिए हर उपाय करेगा। बता दें कि यूएस हाउस स्पीकर नैंसी पेलोसी दो अगस्त को ताइवान दौरे पर पहुंची थी। पेलोसी के ताइवान पहुंचने से पहले ही उसकी सेना को हाई अलर्ट पर रखा गया था।

Back to top button