TopTextSliderछत्तीसगढ़पॉलिटिक्सस्टोरीज इन फोकस

CM भूपेश ने राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से की मुलाकात, इन अहम मुद्दों पर हुई बातचीत, पढ़ें पूरी खबर…

रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने दिल्ली प्रवास के दौरान आज नव निर्वाचित राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सौजन्य मुलाक़ात की। इस दौरान सीएम बघेल ने द्रौपदी मुर्मू को सर्वोच्च संवैधानिक पद संभालने की बधाई दी। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के दौरान प्रदेश के कुछ मुद्दों पर बातचीत भी हुई है। मुख्यमंत्री रविवार को हिमाचल प्रदेश के चुनावी दौरे पर शिमला जाने वाले हैं।

READ MORE: छत्तीसगढ़ : वरिष्ठ पत्रकार सुशील शर्मा का निधन, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जताया शोक

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 5 अगस्त से दिल्ली दौरे पर हैं। शनिवार को उन्होंने सबसे पहले राष्ट्रपति भवन जाकर नवनिर्वाचित राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने उम्मीद जताई कि नई राष्ट्रपति की अगुवाई में देश आगे बढ़ेगा। राष्ट्रपति के शपथ ग्रहण के बाद यह उनकी पहली मुलाकात थी। बाद में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की। अधिकारियों ने इसे सौजन्य मुलाकात बताया है।

CM भूपेश ने प्रधानमंत्री को एक खास हस्तशिल्प भेंट किया है। इस दौरान किसी खास एजेंडे पर चर्चा नहीं हुई है। हालांकि बातचीत के दौरान प्रदेश से जुड़े कुछ विषयों पर बातचीत की बात सामने आ रही है। बातचीत का ब्यौरा सामने नहीं आया है। मुख्यमंत्री शनिवार को दिन भर दिल्ली में ही रहेंगे। इस दौरान वे कुछ केंद्रीय मंत्रियों और कांग्रेस संगठन के नेताओं से मुलाकात करने वाले हैं।

READ MORE: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने महाविद्यालय का किया लोकार्पण, पौधरोपण भी किया, स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल की भी घोषणा

CM भूपेश बघेल रविवार सुबह दिल्ली से शिमला जाएंगे। वहां हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर बैठकें होनी हैं। वे सोमवार शाम तक रायपुर वापस लौटेंगे। मुख्यमंत्री का यह दौरा कार्यक्रम पिछले महीने दिल्ली के छत्तीसगढ़ सदन में हुई वरिष्ठ नेताओं की बैठक में ही तय हो गया था। इस साल हिमाचल प्रदेश विधानसभा का चुनाव होना है। कांग्रेस ने भूपेश बघेल को वहां का सीनियर ऑब्जर्वर बनाया है।

Back to top button