TopTextSliderट्रेंडिंगताज़ा खबरबिग स्टोरीवर्ल्डस्टोरीज इन फोकस

BREAKING : गाजा में बम, पांच साल की बच्ची सहित 11 की मौत

अविनाश दुबे,रायपुर। इजरायल की तरफ से गाजा पर हवाई हमलों से क्षेत्र में एक बार फिर तनाव बढ़ गया है. गाजा पट्टी पर इजरायल के हमले में मिली जानकारी के अनुसार अब तक 11 लोगों की मौत हुई है. इनमें एक पांच साल की बच्ची भी शामिल है. फिलिस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि इस हमले में 70 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं.

मरने वालों में विद्रोही गुट फिलिस्तीन इस्लामिक जिहाद का एक सीनियर कमांडर अल-जबारी भी शामिल है. ये हमला शुक्रवार 5 अगस्त को किया गया था. इसमें 10 लोगों की मौत हुई थी. वहीं 6 अगस्त की सुबह नए हमले में एक और व्यक्ति की मौत हुई. ये पूरा घटनाक्रम तब हुआ है, जब नवंबर में इजरायल में चुनाव होने जा रहे हैं.

READ MORE : CG Weather Update : छत्तीसगढ़ के इन जिलों में होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग में जारी किया येलो अलर्ट…

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, इजरायल ने कहा कि फिलिस्तीन इस्लामिक जिहाद के खतरे को देखते हुए ये हवाई हमले किए गए. कुछ दिन पहले PIJ के एक सदस्य को गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद ही इजरायल ने चेतावनी जारी की थी कि PIJ घात लगाकर हमला कर सकता है. PIJ को गाजा का सबसे ताकतवर चरमपंथी समूह माना जाता है.

UN ने की Israel के हमले की निंदा –

इजरायल के प्रधानमंत्री येर लेपिड ने एक बयान में हमले को लेकर कहा कि इजरायल ने आतंकवाद के खिलाफ सख्त अभियान की शुरुआत की है. उन्होंने कहा कि अपने लोगों की सुरक्षा के लिए जो भी करना होगा, वो करेंगे. लेपिड ने कहा कि उनकी लड़ाई गाजा के लोगों के खिलाफ नहीं है .
गाजा पट्टी पर अभी हमास का शासन है. हमास ने इस हमले को जघन्य अपराध बताया है. उसने एक बयान में कहा कि हथियारबंद समूह एकजुट हैं, और वह ऐसी कार्रवाई के खिलाफ शांत नहीं रहेगा.

READ MORE : फर्जी कॉल सेंटर का हुआ खुलासा, क्रेडिट कार्ड बंद करने के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी करने वाले अंतर्राज्यीय आरोपियों को रायपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार…

उधर, संयुक्त राष्ट्र ने भी इस हमले की निंदा की है. मिडिल ईस्ट शांति प्रक्रिया के UN स्पेशल कोर्डिनेटर टोर वेन्सलैंड ने कहा कि नागरिकों पर इस हमले की कोई सफाई नहीं हो सकती है. उन्होंने कहा कि रॉकेट हमले तुरंत बंद होने चाहिए.

Back to top button