TopTextSliderट्रेंडिंगस्टोरीज इन फोकस

नाली के पानी से बन रही यह बियर, लेने से पहले जरूर कर लें इस ब्रांड की पूरी पड़ताल

अविनाश दुबे, रायपुरl दुनिया में कई ऐसे लोग हैं जिन्हें शराब से ज्यादा बियर पसंद होती है .उत्तर प्रदेश में भी बियर के शौकीनों की कमी नहीं है .मार्केट में अलग-अलग फ्लेवर्स में ड्रिंक्स मिलती हैं .लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक बियर ऐसी भी है जो मनुष्य के यूरीन से तैयार की जाती है .इतना ही नहीं बल्कि लोग इसे पीते भी हैं और पसंद भी करते हैं .आमतौर पर बियर फलों और जौ के पानी से बनाई जाती है .लेकिन इस पर नए-नए प्रयोग होते रहते हैं .

read more: Beer पीने से हफ्ते भर में निकल जाती है किडनी की पथरी? अति से नुकसान और लिमिट में पीने से मिलते हैं ये फायदे!

हाल ही में सिंगापुर में एक अनोखी बियर लॉन्च हुई है . इस नई बियर का नाम न्यूब्रू है . इसे सीवेज के पानी से बनाया जा रहा है .यह बियर ईको फ्रेंडली कही जा रही है .न्यूब्रू को एक खास तरह की लिक्विड से तैयार किया जाता है . इसमें नालों के पानी और अपशिष्ट को रिसाइकिल किया जाता है और फिल्टर कर तैयार किया जाता है . इस खास लिक्विड का नाम नीवॉटर है .यह बियर करीब 95 प्रतिशत नीवॉटर से बनी है .इस बियर को बनाने का उद्देश्य पानी की समस्याओं के बारे में जागरूकता पैदा करना है.

read more: CG BREAKING: पहले कोरोना वायरस, फिर मंकीपॉक्स और अब स्वाइन फ्लू ने बढ़ाई टेंशन! छत्तीसगढ़ में Swine Flu के 11 मरीज मिलने से मचा हड़कंप, बुलानी पड़ी इमरजेंसी मीटिंग

Back to top button