ताज़ा खबर

Patra Chawl Case: 8 अगस्त तक ईडी की हिरासत में रहेंगे शिवसेना सांसद संजय राउत

Patra Chawl Case: Shiv Sena MP Sanjay Raut to be in ED custody till August 8

मुंबई। (Patra Chawl Case: Shiv Sena MP Sanjay Raut to be in ED custody till August 8) पात्रा ‘चाल’ घोटाले से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले में शिवसेना नेता की ईडी हिरासत को 8 अगस्त तक बढ़ा दिया गया है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को संजय राउत को धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) अदालत में पेश किया, जिसके बाद कोर्ट ने यह फैसला सुनाया।

पहले भी आठ दिन की मांगी थी हिरासत

(Patra Chawl Case: Shiv Sena MP Sanjay Raut to be in ED custody till August 8) इससे पहले ईडी ने सोमवार को राउत को पीएमएलए अदालत के न्यायाधीश एमजी देशपांडे के समक्ष पेश किया था और आठ दिनों के लिए उसकी रिमांड मांगी थी। लेकिन अदालत ने शिवसेना नेता को चार अगस्त तक एजेंसी की हिरासत में भेज दिया।

1,034 करोड़ के घोटाले का है मामला

(Patra Chawl Case: Shiv Sena MP Sanjay Raut to be in ED custody till August 8) बता दें कि राउत पर प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई 1,034 करोड़ रुपयों के पात्रा चाल घोटाले के सिलसिले में हुई है। ईडी ने रविवार को राउत के घर पर नौ घंटे तक छापेमारी करने के बाद इस मामले में उन्हें गिरफ्तार किया था। गौरतलब है कि राउत के घर ईडी ने पिछले सप्ताह ही छापेमारी की थी, छापेमारी के दौरान उनके घर से 11.5 लाख रुपये की नकदी बरामद हुई थी।

Back to top button