इंडियापॉलिटिक्स

ममता बनर्जी ने की पीएम मोदी से मुलाकात, घंटे भर से ज्यादा चली मुलाकात, राष्ट्रपति मुर्मू से भी मिल सकती हैं सीएम

नई दिल्ली। (Mamta Banerjee met PM Modi, the meeting lasted for more than an hour, CM can also meet President Murmu) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार दोपहर प्रधानमंत्री से उनके निवास पर मुलाकात की। करीब घंटे भर से ज्यादा चली मुलाकात में ममता बनर्जी ने मनरेगा, प्रधानमंत्री आवास योजना और प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना सहित योजनाओं के कार्यान्वयन के लिए राज्य को तत्काल धन जारी करने को कहा गया।

(Mamta Banerjee met PM Modi, the meeting lasted for more than an hour, CM can also meet President Murmu) इन योजनाओं पर केंद्र सरकार से बकाया राशि लगभग 17996 करोड़ रुपए है। इसलिए इसे जल्द से जल्द जारी किया जाए। इसके अलावा ममता ने कई विकास और कल्याणकारी योजनाओं के लिए पर्याप्त राशि दिए जाने का अनुरोध भी किया। बता दें कि मुलाकात ऐसे वक्त हो रही है, जब बंगाल में ममता सरकार के पूर्व मंत्री पर ईडी ने शिकंजा कसा हुआ है।

(Mamta Banerjee met PM Modi, the meeting lasted for more than an hour, CM can also meet President Murmu) सूत्रों के मुताबिक ममता पार्टी के सांसदों से मिलीं और संसद सत्र की पूरी जानकारी ली। उन्होंने साथ ही 2024 आम चुनावों का रोडमैप पर भी चर्चा की। उन्होंने सांसदों से पश्चिम बंगाल के सात नए जिलों के नामों पर भी सुझाव मांगे। उसके बाद सात अगस्त को ममता बनर्जी नीति आयोग की बैठक में हिस्सा लेंगी।

Back to top button