TopTextSliderपॉलिटिक्स

देशभर में महंगाई पर कांग्रेस का हल्लाबोल, दिल्ली में राहुल-प्रियंका समेत कई सांसद काले कपड़े में पहुंचे संसद

नई दिल्ली : कांग्रेस पार्टी महंगाई के खिलाफ शुक्रवार को देशभर में विरोध प्रदर्शन कर रही है।पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई नेता विरोध दर्ज कराने के लिए काले कपड़े पहनकर संसद पहुंचे हैं। यहां से कांग्रेस के सांसद राष्ट्रपति भवन तक मार्च करेंगे। उधर, प्रियंका गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस के नेता मार्च कर रहे हैं।

ये प्रदर्शन देश में लगातार बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी  और जरूरी सामान पर लगाई गई GST के खिलाफ है। विरोध प्रदर्शन को देखते हुए कांग्रेस मुख्यालय के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया।  कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेने के लिए 10 से ज्यादा बसों को लगाया गया है। बड़ी संख्या में प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसियों को हिरासत में लिया गया है।

इस विरोध प्रदर्शन में राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) जैसे बड़ी नेता शामिल है।

बतादें कि कांग्रेस पिछले कुछ दिनों से महंगाई के खिलाफ लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर है। संसद के भीतर और बाहर लगातार पार्टी के कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन कर रहे है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी महंगाई को लेकर केंद्र पर लगातार निशाना साध रहे हैं। प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने जंतर मंतर को छोड़कर नई दिल्ली के पूरे इलाके में धारा 144 लागू है।

इसे भी पढ़े : Kapil Sharma की ‘पिंकी’ बुआ ने इस एक्ट्रेस पर लगाया सनसनीखेज आरोप, करवाया केस दर्ज, कही ये बड़ी बात

दिल्ली के अलावा कांग्रेस का देशभर के अलग अलग राज्यों में भी विरोध प्रदर्शन जारी है. छत्तीसगढ़ में भी महंगाई और GST के विरोध में सीएम भूपेश बघेल समेत बड़े नेता प्रदर्शन कर केंद्र सरकार के खिलाफ अपना विरोध जता रहे है.

Back to top button