TopTextSliderइंडियाट्रेंडिंग

ये कैसा इश्क : साथ रहने की चाहत में युवती ने करवाया लिंग परिवर्तन, डॉक्टर से बोली- प्लीज मुझे लड़का बना दीजिए

प्रयागराज : उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जहां एक लड़की ने लिंग परिवर्तन करवाकर अपने आप को लड़का बना लिया। बताया जा रहा है कि युवती ने 14 जून को प्रयागराज के मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल में अपना ऑपरेशन करवाया है और सेक्स चेंज करवा लिया। फिलहाल युवती को डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया और उसे आगे 6 महीने तक डॉक्टरों के ऑब्जर्वेशन में रहना होगा। डॉ. मोहित जैन ने बताया कि एक से डेढ़ साल के अंदर वह पूरी तरह से ठीक हो जाएगी और फिर शादी कर सकेगी।

read more : चाचा-भतीजी का इश्क चढ़ा परवान, दोनों थे शादी को तैयार, लेकिन ये रिश्ता परिवार को नहीं था मंजूर, फिर…… 

ये पूरा मामला प्रयागराज के फाफामऊ का है। बता दें कि करीब 20 साल की राधा ग्रेजुएशन की छात्रा है और एक लड़की से प्रेम करती है। दोनों ने साथ जीने-मरने का वादा किया। राधा ने अपने परिवार के लोगों से बताया कि वह एक लड़की से शादी करना चाहती है, तो माता-पिता चौंक गए। इसे पागलपन बताते हुए समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं मानी। 

read more : कर्नाटक के कलबुर्गी में आनर किलिंग: मुस्लिम लड़की से इश्क में गई हिन्दू युवक की जान, 2 गिरफ्तार

अंत में परिवार की इच्छा के खिलाफ जाकर उसने जेंडर चेंज कराने का फैसला किया और स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल पहुंच गई। सरकारी अस्पताल में सेक्स चेंज कराने के लिए उसका करीब 15 से 20 हजार रुपए का खर्च आया है। डॉ. जैन ने बताया, “जब लड़की उनके पास आई तो हाथ जोड़कर कहा, ‘डॉक्टर साहब- प्लीज मुझे लड़का बना दीजिए।’


डॉ. मोहित बताते हैं कि अब उसके चेहरे पर दाढ़ी और मूंछ उगाने के साथ उसकी आवाज भी लड़कों की तरह की जाएगी। इसके लिए उसे हार्मोनल थेरेपी दी जाएगी, ताकि वह पूरी तरह से लड़के की तरह ही दिखे। स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग की डॉ. अमृता चौरसिया ने कहा, “इस तरह का ऑपरेशन हमने पहली बार किया है। उसका गर्भाशय निकाल दिया गया है। राधा को लड़का बनाने के लिए जरूरी ऑपरेशन किए गए। वह अब लड़के के रूप में आ चुकी है।” डॉ. अमृता चौरसिया ने बताया कि जेंडर चेंज के प्रोसेस में करीब डेढ़ साल का समय लगता है।  

read more : प्रेग्नेंट महिला की हत्या का खुला राज, पत्नी पर भारी पड़ा मौसी का इश्क, जानें क्या है पूरा मामला ?

बहरहाल इतनी जद्दोजहद के बाद अब ये लड़की लड़का बन गई है।  अब वो आसानी से अपने साथी के साथ शादी रचा सकती है।

   

Back to top button