Uncategorized

कोयलीबेड़ा के स्कूल में इंग्लिश व गणित के टीचर नही, भवन भी जर्जर

पखांजुर, बिप्लब कुण्डू: सर्व समाज महिला प्रकोष्ठ व आदिवासी छात्र युवा संगठन कोयलीबेड़ा द्वारा कोयलीबेड़ा के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय , पूर्व माध्यमिक शाला,कन्या शाला का निरीक्षण किया गया । निरीक्षण के दौरान जानकारी मिली की स्कूल में 6 से 12 वीं कक्षाओं में अंग्रेजी पढ़ाई कराने एक भी इंग्लिश टीचर नहीं है । वहीं 6 से 8 वीं कक्षाओं में मैथ्स टीचर नहीं है । 6 वीं से 8 वीं कक्षाओं में बिजली की व्यवस्था नहीं है । भवन का फ्लोरिंग उखड़ चुका है।

वहीं 2017 से हायर सेकंडरी स्कूल बन रहा है,जो अब तक अधूरा है। स्कूल में पानी व्यवस्था भी नहीं है । पानी की समस्या को लेकर शिक्षक भी परेशान हैं । कन्या शाला स्कूल की स्थिति तेज बारिश आने पर गिरने की स्थिति में है।

पोस्ट मैट्रिक छात्रावास का पिछले साल का उद्घाटन हुआ है । लेकिन भवन में विद्यार्थी रहने की स्थिति में नहीं है । यहां बाथरूम का पानी पूरा कन्या शाला स्कूल के सामने जमा हो रहा है ।

संगठन को शिक्षकों बाथरूम की सुविधा नहीं होने के चलते परेशानी होने की जानकारी दी गई । महिला प्रकोष्ठ और आदिवासी छात्र युवा संगठन ने कहा ब्लॉक मुख्यालय होने के बावजूद भी स्कूल का यह हाल है , तो अंदरूनी क्षेत्र के स्कूल का स्थिति क्या होगी इसका अनुमान लगाया जा सकता है । निरीक्षण के दौरान सर्व समाज महिला प्रकोष्ठ अध्यक्ष राजेश्वरी उयका , छात्र संगठन अध्यक्ष भुनेश्वरी नवगो , सचिव सनिता नावगो , सदस्य लखमी कड़ियाम , सुमित्रा कड़ियाम , राजेश्वरी नावगो , दीपिका कड़ियाम उपस्थित थे.

Back to top button