TopTextSliderएंटरटेनमेंट

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी पर बनेगी बायोपिक, फर्स्ट लुक हुआ जारी, जानें कब होगी रिलीज 

मुंबई : देश के 10वे प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी पर जल्द ही बायोपिक बनने वाली है। इस फिल्म की घोषणा आज हुई। पूर्व पीएम की बायोपिक ‘मैं रहूं या ना रहूं ये देश रहना चाहिए- अटल’ की घोषणा फिल्म के निर्माता विनोद भानुशाली और संदीप सिंह ने की है। बता दें कि इंड‍ियन सिनेमा में अब तक कई स्पोर्ट्स पर्सन, लेजेंड्स और राजनेताओं पर बायोप‍िक बन चुकी है। इसमें वर्तमान प्रधानमंत्री पीएम मोदी की भी बायोपिक शामिल है।  

READ MORE : REAL FACT: कश्मीरी पंडितों का असली गुनाहगार आखिर कौन? ..जानें पूरा सच….देखें वीडियो

रिपोर्ट्स के मुताबिक यह फिल्म पुस्तक द अनटोल्ड वाजपेयी: Politician And Paradox पर आधारित होगी।  बताया जा रहा है कि 2023 की शुरुआत में यह फिल्म बनना शुरू होगी और क्रिसमस 2023 पर इसे रिलीज  किया जाएगा। वहीं ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने भी पोस्टर शेयर कर फिल्म की ड‍िटेल्स दी है।  


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जो जानकारी सामने आई उसके मुताबिक फिल्म में अटल जी के बचपन से लेकर राजनेता बनने तक की कहानी देखने को मिलेगी। इस फिल्म के माध्यम से हमे अटल जी के व्यक्तित्व के बारे में जानने का मौका मिलेगा। पूर्व प्रधानमंत्री की कई ऐसी बातें है, जो बहुत कम लोग ही जानते है। ऐसे में अब उन किस्सों और कहान‍ियों को फिल्म में समेटकर बड़े पर्दे पर दिखाया जाएगा। 

READ MORE : मुकेश अंबानी ने जियो के डायरेक्टर पद से दिया इस्तीफा, इनको बनाया गया जियो का नया चेयरमैन

अटल बिहारी वाजपेयी आरएसएस के उन गिनती के लोगों में शामिल रहे जिन्हें 1942 के ‘भारत छोड़ो आंदोलन’ में हिस्सा लेने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। उनकी छवि देश के एक अनुकरणीय नेता, प्रसिद्ध कवि और लेखक की रही है। वह लंबे समय तक सक्रिय पत्रकारिता में भी संलग्न रहे। वह भारतीय जन संघ (BJS) के संस्थापक थे। सालों तक देश की सेवा करने के बाद 16 अगस्त 2018 को 93 की उम्र में अटल ब‍िहारी वाजपेयी ने दुनिया को अलव‍िदा कह दिया था। 

Back to top button