छत्तीसगढ़

समय सीमा की बैठक, सुपोषण केन्द्रों का संचालन सुचारू रूप से करें- कलेक्टर

फकरे आलम/दंतेवाड़ा – बचेली। संयुक्त जिला कार्यालय के डंकिनी सभाकक्ष में सोमवार को कलेक्टर श्री दीपक सोनी की अध्यक्षता में समय-सीमा की बैठक संपन्न हुई। बैठक में श्री सोनी ने मुख्यमंत्री के भेंट मुलाकात कार्यक्रम में प्राप्त आवेदनों एवं मांगो की निराकरण की स्थिती की जानकारी ली। उन्होंने बारिश को देखते हुए आपातकालीन स्थिती हेतु तैयारी एवं राहत के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। श्री सोनी ने साथ ही संबंधित अधिकारियों को गंभीरता से मैदानी स्तर पर जाकर कार्यों का क्रियान्वयन सुनिश्चित करने को कहा।

जिले में सभी स्कूलों के संचालन के साथ स्कूलों में टीकाकरण की वर्तमान स्थिति की जानकारी लेते हुए तेजी लाने के निर्देश बैठक में दिए गए हैं। स्कूलों और पोटाकेबिन, आश्रमों में शिक्षकों एवं स्टाफ की उपस्थिति की जानकारी ली गई। आंगनबाड़ी केंद्रों का निर्धारित समय पर संचालन करने के साथ केंद्रों में सुपोषण केंद्रों के सुचारू रूप से संचालन करने के निर्देश दिए।

सहायिका, कार्यकर्ता द्वारा निरंतर मॉनिटरिंग करने को कहा। उन्होंने आंगनबाड़ी केंद्रों में रिक्त पदों की भी जानकारी ली। श्री सोनी ने कहा कि जिले में गोधन न्याय योजनांतर्गत गोबर खरीदी से बने सुपर कम्पोस्ट, वर्मी कंपोस्ट का सही समय पर उठाव, व रखरखाव हो। बचेली, किरंदुल में गौठानो का सही संचालन करने को कहा।

किसान क्रेडिट कार्ड, किसान सम्मान निधि के तहत किसानों को शत प्रतिशत लाभ देने को कहा साथ ही उन्होंने बीज उठाव की जानकारी ली। बारिश के मौसम को दृष्टिगत रखते हुए जिले में डेंगू के मरीजों की जानकारी लेते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। जिससे समय पर ही रोग नियंत्रण हो सके। उन्होंने सभी अधिकारियों से कहा कि बिना अनुमति मुख्यालय से बाहर न जाएं। बैठक में संयुक्त कलेक्टर श्री सुरेन्द्र ठाकुर, एसडीएम, डिप्टी कलेक्टर, तहसीलदार एवं अन्य सभी विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।

Back to top button