ताज़ा खबरवर्ल्डस्टोरीज इन फोकस

इस देश में पानीपुरी पर लगा बैन, बेचने या खरीदने पर होगी कड़ी कार्रवाई, इस वजह से उठाना पड़ा ये सख्त कदम

नेपाल (काठमांडू)। पानीपुरी यानी गुपचुप सभी वर्ग के लोगों को बहुत पसंद है, खासकर लड़कियों की ये सबसे पसंदीदा चीज होती है। भारत ही नहीं बल्कि कई देशों में पानीपुरी लोगों की बड़ी पसंद है। शाम होते ही लोग अपने घरों से निकल कर पास के ठेलों या बड़े स्टॉल में गुपचुप का स्वाद लेने पहुंच जाते हैं।

लेकिन नेपाल में काठमांडू घाटी के ललितपुर मेट्रोपॉलिटन सिटी में पानीपुरी की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। घाटी में हैजा के मामले बढ़ गए हैं जिसकी वजह से ये सख्त कदम उठाना पड़ा। यहां अब तक हैजा के 12 केस सामने आ चुके हैं जिसकी वजह से शहर में पानीपुरी की बिक्री और डिस्ट्रीब्यूशन पर रोक लगाने का फैसला किया है।

READ MORE : Rave Party Busted : रेव पार्टी के दौरान पुलिस ने मारा छापा, 8 लोगों को किया गिरफ्तार

शहर में भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों और कॉरिडोर क्षेत्र में पानीपुरी की बिक्री रोकने के लिए आंतरिक तैयारी की गई है, जिसमें कहा गया है कि घाटी में हैजा फैलने का खतरा बढ़ गया है। संक्रमितों का इलाज टेकू स्थित सुकरराज ट्रॉपिकल एंड इंफेक्शियस डिजीज हॉस्पिटल में चल रहा है।

READ MORE : Diabetes control Tips : डायबिटीज पेशेंट इस तरह के करें इस चीज़ का सेवन, शुगर रहेगी कंट्रोल

स्वास्थ्य मंत्रालय ने हैजा के किसी भी लक्षण होने पर अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में जाने की सलाह दी है। मंत्रालय ने सभी से सतर्क और सतर्क रहने का अनुरोध किया है क्योंकि डायरिया, हैजा और अन्य जल जनित बीमारियां विशेष रूप से गर्मी और बरसात के मौसम में फैल रही हैं।

Back to top button