BREAKING: दो साल और रहेंगे केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर IAS अमित कटारिया, उसके बाद लौटेंगे छत्तीसगढ़

रायपुर। केंद्रीय प्रतिनियुक्ति की अवधि में दो साल का एक्सटेंशन छत्तीसगढ़ के आईएएस अमित कटारिया मिला है. 2004 बैच के आईएएस कटारिया 2017 से केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर हैं। कटारिया अब दो साल और केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर रहेंगे, उसके बाद छत्तीसगढ़ लौटेंगे।कैबिनेट की अपॉइंटमेंट्स कमेटी से अप्रूवल के बाद केंद्रीय प्रतिनियुक्ति की अवधि बढ़ाई गई है। इससे पहले वे केंद्र में लैंड रिसोर्स डिपार्टमेंट में थे। अब वे ग्रामीण विकास विभाग में जॉइंट सेक्रेटरी के रूप में काम करेंगे।

बता दें कि गुड़गांव के रहने वाले अमित कटारिया ने दिल्ली से इलेक्ट्रॉनिक्स में बीटेक किया। अमित कटारिया को बीटेक की पढ़ाई के दौरान ही देश-विदेश की नामी कंपनियों से लाखों रुपए के पैकेज पर नौकरी का ऑफर भी मिला था। अमित कटारिया एक आईएएस बनना चाहते थे। साल 2004 में अमित कटारिया का सपना सच हुआ।

2004 बैच के इस आईएएस अफसर के बारे में कहा जाता है कि वो जहां कही भी कलेक्टर बनकर जाते हैं वहां वो अपने काम को काफी गंभीरता से लेते हैं। अमित कटारिया को छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाकों में बेहतरीन काम करने के लिए जाना जाता है। काम में लापरवाही वो बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करते। जब अमित कटारिया छत्तीसगढ़ के जगदलपुर के कलेक्टर थे तब वो आम लोगों के बीच अपने काम को लेकर काफी लोकप्रिय थे।

unibots video ads

Back to top button