बड़ी खबर: BSP में भीषण आग लगने से मचा हड़कंप, करोड़ों रुपए के नुकसान का अनुमान, आग को बुझाने में निकला दमकल का दम

दुर्ग: छत्तीसगढ़ के भिलाई स्टील प्लांट में भीषण आग लगने से हड़कंप मच गया. बुधवार रात यहां के बार एंड रॉड मिल में आग लगने की खबर से अफरा-तफरी का माहौल बन गया. कई घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. आगजनी की इस घटना में करोड़ों रुपए के नुकसान का अनुमान जताया जा रहा है.

READ MORE: धरती पर मौजूद है नरक की आग (fire of hell), जानिये क्या है इसके पीछे का रहस्य

आगजनी की इस घटना में फिलहाल किसी प्रकार के हताहत की खबर सामने नहीं आई है. बताया जा रहा है कि बीजीबी लाइन-2 के सेलर में शार्ट सर्किट की वजह से आग लगी. इस अग्निकांड के चलते यहां का सरिया उत्पादन पूरी तरह से ठप हो गया है।

मिल रही जानकारी के मुताबिक, प्लांट के अंदर बार एंड रॉड मिल में रोज की तरह प्रोडक्शन का काम चल रहा था। रात 9 बजे के करीब यहां अचानक आग लग गई। आग को देखकर वहां काम करके कर्मचारी भाग खड़े हुए। वहां अफरा-तफरी का माहौल बन गया। तुरंत इसकी सूचना फायर सेफ्टी विभाग को दी गई। सूचना मिलते ही मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची। लगभग एक-डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

unibots video ads

READ MORE: ताज़ा खबर: गैस सिलेंडर रखे गोदाम में भीषण आग, मौके पर पहुंचा Fire Brigade

एक प्रतिष्ठित मीडिया में बीआरएम के कार्मिकों के बयान के मुताबिक, बीजीबी लाइन-2 के सेलर में शार्ट सर्किट की वजह से आग लगी है। आग लगने से वहां के हाइड्रोलिक, लुब्रिकेशन लाइन का पाइप जल गया। इससे आग की लपटें काफी तेज हो गईं। चपेट में आने से सभी इलेक्ट्रिकल इक्विपमेंट जल गए। इससे मिल के चारों तरफ धुआं फैल गया। वहां का इलेक्ट्रिकल और हाइड्रोलिक सिस्टम भी पूरी तरह से जल गया है।

Back to top button