बिज़नेसवर्ल्ड

Elon Musk का बड़ा ऐलान- टेस्ला को लेकर किया चौकाने वाला खुलासा, जानकर आप भी रह जाएंगे दंग

नई दिल्ली। दुनियाभर में मशहूर टेस्ला के कर्मचारियों की मुश्किलें अब और बढ़ गई हैं। एलोन मस्क ने बताया है की कंपनी सैलरीड कर्मचारियों की संख्या में 10 फीसदी की कटौती कर सकती है। उन्होंने कहा है कि इलेक्ट्रिक कार बनानेवाली कंपनी अगले तीन महीने में 10 फीसदी की कटौती करने जा रही है। इसकी मुख्य वजह ग्लोबल मैक्रो इकोनॉमिक स्थितियों में बदलाव है। इसके कारण ही टेस्ला अपने कुल कर्मचारियों की संख्या में कटौती करने की तैयारी पूरी कर ली हैं।

Read More : ट्विटर खरीदने के बाद अब Elon Musk की निगाहें Coca Cola पर…ट्वीट कर कही ये बड़ी बात, अब क्या?…

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि टेस्ला 1 लाख से अधिक लोगों को रोजगार देता है। पिछले साल कंपनी में 40 फीसदी से ज्यादा कर्मचारियों की ज्वाइनिंग हुई। बता दें कि टेस्ला ने इससे पहले भी कर्मचारियों की छंटनी की थी। इसमें काफी सारे लोगों को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा था। इसमें सिर्फ सैलरी वाले कर्मचारी ही नहीं थे, बल्कि प्रति घंटा के हिसाब से काम करनेवाले कर्मचारी भी शुमार थे।

Read More : Elon Musk खरीदना चाहते हैं Twitter, इतने अरब डॉलर का दिया ऑफर, कही यह बड़ी बात, जानिए

वही एक रिपोर्ट के अनुसार उत्तरी अमेरिका में टेस्ला ने अपनी सेल्स और डिलीवरी टीम में छंटनी भी शुरू कर दी है। कंपनी के इंप्लॉई कता कहना है कि यह छंटनी एक मुश्किल समय में की जा रही है। टेस्ला जून में खत्म होने वाली तिमाही में मुश्किलों का सामना कर रही है। टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने खुद कहा है कि यह मुश्किल से भरा वक्त है। इस महीने की शुरुआत में मस्क ने टेस्ला के अधिकारियों को ईमेल में बताया कि इकोनॉमी की स्थिति को देखते हुए कर्मचारियों की संख्या में 10 फीसदी की कटौती करने की आवश्यकता है। यहां तक की कंपनी ने नई भर्तियों को रोकने को भी कहा है। इस कारण कई कर्मचारियों ने टेस्ला पर केस भी दर्ज किया है।

unibots video ads

Back to top button