पोल खोल : चोरी के माल को प्लांट में बेचकर कबाड़ी वाले एक दिन कमा रहे लाखों रुपए… 

रायपुर : राजधानी रायपुर के सिलतरा औद्योगिक क्षेत्र से घिरा हुआ है। यहां कई बड़े-बड़े आयरन स्पंज और लोहे के उद्योग हैं। वहीं खदान से आने वाले ट्रक चालकों को सेटिंग कर हजारों टन स्पंज आयरन की चोरी का खेल चल रहा है। चोरी के माल को सिलतरा क्षेत्र के कबाड़ी वालों को कम दाम पर बेचा जाता है और इस चोरी के माल को प्लांट में बेचकर कबाड़ी वाले लाखों रुपए एक दिन मुनाफा कमा रहे हैं।

READ MORE : RAIPUR CRIME: खुद को निगम का कर्मचारी बताकर लोगों से वसूले इतने लाख, फिर ऐसे हुआ मामले का खुलासा, आरोपी गिरफ्तार

लोहे और स्पंज आयरन का यह अवैध कारोबार लम्बे समय से चल रहा है। पुलिस कार्रवाई केवल अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए करती है। अगर मामला दर्ज भी होता है तो कबाड़ी दुकान में काम करने वाले मजदूरों को अंदर किया जाता है और कबाड़ का गोरखधंधा चलाने वाले मालिक अपने अवैध काम को चालू ही रखता है। इसी वजह से बड़ी मात्रा में अवैध खनिजों की चोरी हो रही है। 

READ MORE : Raipur Breaking-राजधानी पुलिस ने 50 लाख के गुम हुए मोबाइल ढूंढ कर स्वामियों को बुलाकर सौंपा, एंटी क्राइम एवं सायबर यूनिट के विशेष अभियान को मिली सफलता, जल्दी से यहां चेक करें अपना नंबर

पिछले महीने ही 10 से ज्यादा ऐसे ठिकानों पर कार्यवाही की गई थी कोई भी अवैध कार्य उस पर लगातार कार्यवाही जारी रहेगी। सूचना जानकारी के अनुसार पुलिस उस पर कार्यवाही करेगी।

 

unibots video ads
Back to top button