खुले हुए बोरवेल्स की सूचना देने फोन नम्बर जारी, ग्रामीण क्षेत्रों में सर्पदंश की घटना रोकने जमीन में नही सोने कराई जायेगी मुनादी..

कोरबा: कलेक्टर रानू साहू ने शहरी और ग्रामीण इलाकों में खुले हुए तथा अनुपयोगी बोरवेल्स को तत्काल बंद करने के निर्देश दिये थे। आज आयोजित बैठक में खुले हुए बोरवेल्स की सूचना देने के लिए फोन नम्बर भी जारी करने के निर्देश अधिकारियों को दिये। कलेक्टर के निर्देश पश्चात खुले हुए बोरवेल्स की सूचना देने के लिए फोन नम्बर जारी कर दिये गये है। नागरिकगण दुर्घटना संभावित खुले हुए तथा अनुपयोगी बोरवेल्स की सूचना फोन नम्बर 6265881469 पर फोन करके या मैसेज के माध्यम से दे सकते है। कलेक्टर श्रीमती साहू ने खुले हुए बोरवेल्स को तत्काल बंद करने तथा ऐसे बोर की जानकारी देने के लिए जारी फोन नम्बर की मुनादी गांवों मंे करवाने के निर्देश सप्ताहिक समीक्षा बैठक में सभी एसडीएम और जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को दिये।

समीक्षा बैठक में कलेक्टर श्रीमती साहू ने बारिश के मौसम में लोगो को सर्पदंश और जमीन में रेंगने वाले जहरीले जीवो से बचाने के लिए आवश्यक उपाय के प्रति जागरूकता लाने के निर्देश दिये है। उन्होने सांप, बिच्छु आदि जहरीले जीवो से होने वाले जनहानि को रोकने के लिए लोगो को जमीन मे नही सोने और मच्छरदानी आदि का उपयोग करने के लिए प्रेरित करने के निर्देश अधिकारियों को दिये है। कलेक्टर श्रीमती साहू ने जमीन मे नही सोने, मच्छरदानी का उपयोग आदि सुरक्षा उपायो का गांवो में व्यापक मुनादी कराने के निर्देश बैठक मे मौजूद अधिकारियों को दिये हैं। समय-सीमा की साप्ताहिक समीक्षा बैठक में डी.एफ.ओ. कोरबा श्रीमती प्रियंका पाण्डेय, डीएफओ कटघोरा श्रीमती प्रेमलता यादव, जिला पंचायत के सी.ई.ओ. श्री नूतन कंवर, नगर निगम आयुक्त श्री प्रभाकर पाण्डेय सहित सभी विभागीय अधिकारीगण मौजूद रहे।

छुटे हुए लोगों के टीकाकरण के लिए 27 जून को चलेगा अभियान,कलेक्टर ने साप्ताहिक समीक्षा बैठक में दिए निर्देश..

कोविड टीकाकरण से छूटे हुए लोगों को कोविड वैक्सीनेशन करने के लिए फिर से वैक्सिनेशन महाअभियान चलाया जाएगा। छूटे हुए लोगो के वैक्सीनेशन के लिए 27 जून को कोविड वैक्सीनेशन महाअभियान चलाया जाएगा। कलेक्टर श्रीमती साहू ने उन्होने दूसरा डोज लगाने से छुटे  हुए लोगों की लिस्टींग करके वैक्सिनेशन ड्राइव के लिए आवश्यक तैयारियां पूरी करने के निर्देश अधिकारियों को दिये। कलेक्टर ने विकासखण्ड चिकित्सा अधिकारियों तथा स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी-कर्मचारी की बैठक लेकर वैक्सीनेशन ड्राइव को सफल बनाने आवश्यक अधिकारी-कर्मचारियों की ड्यूटी लगाने के निर्देश दिये। उन्होने गांवो में कोटवारों के माध्यम से मुनादी के साथ-साथ आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, मितानिनों, स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं सहित पंचायत अमले को लोगों को प्रोत्साहित कर टीकाकरण केन्द्रों तक लाने के निर्देश दिये।

कलेक्टर श्रीमती साहू ने खरीफ फसल की तैयारियों के मद्देनजर जिले में खाद-बीज की उपलब्धता, भण्डारण एवं वितरण की भी जानकारी उप संचालक कृषि से ली। उन्होने किसानों की सुविधा के लिए सहकारी समितियों मंे पर्याप्त मात्रा में खाद-बीज का भण्डारण करने तथा उठाव के लिए सभी जरूरी व्यवस्था सुनिश्चित कराने के भी निर्देश अधिकारियों को दिये। कलेक्टर श्रीमती साहू ने प्रधानमंत्री फसल बीमा के बारे में भी जानकारी ली। उन्होने किसानों द्वारा फसलों के कराये जा रहे फसल बीमा और किसानों को प्राप्त क्लेम राशि आदि के बारे में जानकारी ली। कलेक्टर ने प्राकृतिक आपदा में फसल सुरक्षा के लिए किसानों को फसल बीमा कराने के लिए प्रोत्साहित करने के निर्देश कृषि विभाग के अधिकारियों को दिये।

unibots video ads
Back to top button