BIG BREAKING : द्रौपदी मुर्मू होंगी एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार, बीजेपी संसदीय दल की बैठक में लिया गया फैसला 

नई दिल्ली : देश से इस वक्त की एक बड़ी खबर निकलकर सामने आई है। झारखंड की पूर्व राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू एनडीए की राष्ट्रपति उम्मीदवार होंगी। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इसका ऐलान किया है। उड़ीसी की रहनेवाली द्रौपदी मुर्मू झारखंड की राज्यपाल रह चुकी हैं, जो झारखंड की पहली महिला राज्यपाल रही। बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने उनके नाम का ऐलान किया।

इस बैठक में पीएम मोदी, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी और शिवराज सिंह चौहान समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। बीजेपी की इस हाई लेवल मीटिंग में राष्ट्रपति पद के लिए कई उम्मीदवारों के नाम पर मंथन किया गया। अंत में द्रौपदी मुर्मू  के नाम पर फाइनल मुहर लगी।  बता दें कि पिछले बार भी इनका नाम राष्ट्रपति के लिए चला था। अंत में रामनाथ गोविंद का फ़ाइनल हुआ।  

आपको बता दे ओडिशा के मयूरभंज जिले की रहने वाली द्रौपदी मुर्मू ओडिशा में दो बार रायरंगपुर विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी विधायक रही हैं. वह भाजपा-बीजू जनता दल की ओडिशा में बनी गठबंधन सरकार में मंत्री भी रह चुकी हैं.

आपके जानकारी के लिए बता दें आदिवासी राजनीतिज्ञ द्रौपदी मुर्मू झारखंड के नौवें राज्यपाल के रूप में पहली महिला आदिवासी राज्यपाल बनी थी. विश्व मंडप में आयोजित इस कार्यक्रम में एक भी ऐसा व्यक्ति नहीं था जो खड़ा होकर ताली ना बजाए हो. सभी ने आदिवासी समुदाय से निकलकर राज्यपाल की कुर्सी तक पहुंचने वाली द्रोपति मुर्मू का अभिनंदन किया था . न सिर्फ उड़ीसा राज्य के लिए बल्कि पूरे भारतवर्ष के लिए खुशी और हर्ष की बात है की एक आदिवासी समुदाय से आने वाली मुर्मू को वर्तमान में देश की सबसे बड़ी पार्टी ने राष्ट्रपति के रूप में अपना उम्मीदवार चुना है

आने वाले समय में देखने वाली बात होगी कि क्या एक बार फिर मुर्मू इतिहास रच पाएंगी. Batour महिला वह एक बार फिर इतिहास के पन्नों में अपना नाम राष्ट्रपति द्रोपति मुर्मू के नाम के रूप में लिख पाएंगे यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा |

unibots video ads

Back to top button