सेनेगल स्टार सादियो माने लिवरपूल छोड़ने को तैयार, बेयर्न म्यूनिख से किया करार, 33.5 मिलियन डॉलर करेगा भुगतान

बर्लिन/नई दिल्ली। लिवरपूल (Liverpool) में 6 साल तक खेलने के बाद (Senegal star Sadio Mane) सादियो माने के रूप में लिवरपूल बुंडेसलीगा चैंपियन बायर्न म्यूनिख (Bayern Munich) के साथ एक समझौते पर सहमत हुआ, अब सादियो माने बेयर्न म्यूनिख के लिए खेलेंगे। सौदे के अनुसार, बायर्न संभावित ऐड-ऑन में शुरुआती £27.4m और £7.7m का भुगतान करेगा।

बता दें कि माने ने 2016 से लिवरपूल के लिए कुल 260 प्रदर्शन किए हैं। सादियो माने, मोहम्मद सलाह और रॉबर्टो फ़िरमिनो की आगे की तिकड़ी ने रेड्स को प्रीमियर लीग में गौरव दिलाया है। माने ने लिवरपूल के हिस्से के रूप में प्रीमियर लीग, चैंपियंस लीग, एफए कप, लीग कप, यूईएफए सुपर कप और फीफा क्लब विश्व कप जीता है।

माने ने लिवरपूल को अपने यूईएफए चैंपियंस लीग (UEFA Champions League) के फाइनल में ताकतवर रियल मैड्रिड के खिलाफ फाइनल हारने के बाद छोड़ने के अपने फैसले के बारे में सूचित किया, जिसने अपना 14 वां यूसीएल खिताब जीता था। हालांकि, माने ने फाइनल से पहले संकेत दिया था कि वह चैंपियंस लीग फाइनल के बाद अपने भविष्य के कदम की घोषणा करेंगे।

बेयर्न म्यूनिख आगामी सीज़न के लिए अपने स्टार फॉरवर्ड रॉबर्ट लेवांडोव्स्की को खोने की उम्मीद कर रहे हैं, जब पोलैंड अंतर्राष्ट्रीय ने अपने करियर के लिए एक नई चुनौती खोजने के उनके अनुरोध की घोषणा की। स्पैनिश क्लब एफसी बार्सिलोना 34 साल के इस खिलाड़ी पर निशाना साधने की कोशिश में है, जो अपने करियर के शीर्ष पर है और मस्ती के लिए गोल कर रहा है।

सदियो माने ने अपने 269 मैचों में लिवरपूल के लिए 120 गोल किए हैं और चैंपियंस लीग (1), प्रीमियर लीग (1), एफए कप (1), काराबोआ कप (1), यूईएफए सुपर कप (1) और जैसे प्रमुख खिताब जीते हैं।

unibots video ads

Back to top button