SPECIAL STORYTopTextSliderट्रेंडिंगताज़ा खबरबिग स्टोरीवर्ल्ड

Breaking : मंगल ग्रह पर मिला हाथी! रिसर्चर का दावा:-लाल ग्रह पर हैं जीवन के संकेत

वाशिंगटन। (Elephant found on Mars) अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा (American space agency NASA) लंबे समय से मंगल ग्रह पर जीवन की खोज करने की कोशिश कर रही है और मंगल के शोध के दौरान कुछ ऐसी तस्वीरें मिली हैं, जिन्हें खगोलविदों द्वारा देखा जा सकता है। यह बात वैज्ञानिकों को भी हैरान करने वाली है।

ऐसे में खुद को एलियन रिसर्चर कहने वाले स्कॉट वारिंग (Alien researcher Scott Waring) ने दावा किया है कि उन्होंने मंगल ग्रह की तस्वीरों में एक अजीब चीज खोजी है। उन्होंने दावा किया है कि मंगल ग्रह की भूमि का अध्ययन करते हुए, उन्होंने पत्थरों के बीच एक अजीब आकृति देखी, जो एक हाथी की तरह दिखती है।

स्कॉट ने अपनी वेबसाइट पर लिखा है कि मैंने मंगल ग्रह की तस्वीर में एक बहुत ही दिलचस्प चीज खोजी है। यह हाथी जैसा प्राणी है, जिसकी सूंड छोटी होती है। वह बैठा है और बाईं ओर देख रहा है। उन्होंने कहा कि आकृति में एक जानवर का बड़ा चेहरा, मोटे होंठ, खुला मुंह, गोल नाक और दो आंखें हैं। उन्होंने इसे मंगल ग्रह पर जीवन का संकेत बताया है।

पहले भी ऐसे दावे कर सुर्खियां बटोर चुके हैं स्कॉट

आपको बता दें कि खुद को एलियन रिसर्चर कहने वाले स्कॉट पहले भी इस तरह के सनसनीखेज दावे करने को लेकर सुर्खियां बटोर चुके हैं. इससे पहले उन्होंने एक बार मंगल ग्रह पर बंदर होने का दावा किया था।

साथ ही यह भी कहा गया कि जीव विज्ञानियों और प्राणीशास्त्रियों का ध्यान इस ओर क्यों नहीं जा रहा है. इसके अलावा, स्कॉट ने मंगल ग्रह पर एक छोटा भालू, एक केकड़ा और एक लेटा हुआ इंसान होने का भी दावा किया।

unibots video ads
Back to top button