इस शख्स ने पब में जाकर किया ऐसा काम की दर्ज हो गया गिनीज बुक ऑफ द वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम, पढ़िए पूरा मामला

नई दिल्ली। क्लब में जाना, पब में जाना और शराब पीना, ये किसे पसंद नहीं आता । ज्यादातर लोग वीकेंड में या फिर छुट्टियों में ऐसा करते हैं। कुछ पैग लेते हैं, झूमते हैं, मस्ती करते हैं और वापस घर। मगर कुछ सनकी टाइप लोग रिकॉर्ड बनाने के लिए न जाने क्या-क्या करते हैं। ब्रिटेन से ऐसा ही एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है।

READ MORE : अजब -गजब : ये है दुनिया का सबसे बुजुर्ग जानवर , उम्र और नस्ल जानकर उड़ जाएंगे होश , गिनीज बुक में दर्ज हुआ नाम

आपको बता दें यहाँ एक शख्स की अजीबो-गरीब हरकत ने उसका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल करा दिया हैं । ब्रिटेन के 29 साल के गैरेथ मर्फी के अनुसार, उन्होंने 24 घंटे में 56 पबों में जाकर शराब पी। उनका यह कारनामा वर्ल्ड रिकॉर्ड बन गया। गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के मुताबिक, पिछले साल यानी वर्ष 2021 में ब्रिटेन के ही मैट एलिस ने यह रिकॉर्ड बनाया था।

READ MORE : यूक्रेन – रूस की लड़ाई के बीच सुर्ख़ियों में आया छत्तीसगढ़ का यह शक़्स ,जानिए कारण

मैट ने 24 घंटे के भीतर 51 पब में जाकर शराब पी थी और उनका यह रिकॉर्ड बीते फरवरी तक बना हुआ था, जब तक कि आईटी प्रफेशनल गैरेथ मर्फी ने 24 घंटे में 56 पबों में जाकर शराब पीकर रिकॉर्ड तोड़ नहीं दिया। रिकॉर्ड बनाने के बाद गैरेथ मर्फी ने कहा कि यह बेहद थकान वाला, लंबा और उबाऊ दिन था। इससे ज्यादा मेहनत वाला काम मैंने अपनी पूरी जिंदगी में कभी नहीं किया।

READ MORE : गुरू तेग़ बहादुर संदेश यात्रा का आज खरोरा में भव्य स्वागत, बोले सो निहाल सत् श्री अकाल के जयघोष से गुंजा खरोरा

unibots video ads

इस रिकॉर्ड को बनाने के साथ-साथ गैरेथ मर्फी ने एक और चौंकाने वाला खुलासा किया। दरअसल, गैरेथ ने अपने जीवन में पहली बार शराब पी। उन्होंने कहा कि इस रिकॉर्ड को बनाने से पहले मैंने कभी शराब नहीं पी थी। लेकिन फिर ख्याल आया कि मैट एलिस के रिकॉर्ड को तोड़ा जाना चाहिए। इसके लिए सबसे पहले मैंने एक रूट चार्ट मैप बनाया। रिकॉर्ड तोड़ने के लिए मुझे कॉर्डिफ एरिया ज्यादा ठीक लगा, क्योंकि ब्रिटेन में कॉर्डिफ इी वह इलाका है, जहां हर एक मील पर आपको पब या बार मिल जाएंगे। इसके बाद एक दिन मैं वहां गया और बस मेरा पूरा समय पब और बार के चक्कर काटने तथा शराब पीने में बीत गया।

Back to top button