Ms Dhoni : इस फार्म का अंडा और चिकन खाते है एमएस धोनी, कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान

नई दिल्ली। भारत में क्रिकेट की दीवानगी लोगों में सबसे ज़्यादा देखने को मिलती है और वह सिर्फ क्रिकेट को ही नहीं बल्कि क्रिकेटर्स को भी खूब प्यार करते हैं। उन्हीं में से एक है भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni), जो संन्यास लेने के बाद भी हमेशा चर्चा में रहते हैं और फैंस का भी उन्हें खूब प्यार मिलता है। धोनी के चाहने वाले भी उनके बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं। ऐसे में आज हम आपको बताते हैं कि धोनी किस जगह का अंडा और चिकन खाना पसंद करते हैं.

READ MORE : अचानक ऐसा क्या हो गया कि इस खिलाड़ी के मुरीद हो गए MS Dhoni? आखिरी मैच के बाद कैप्टन कूल ने क्यों कही ये बात

अगले महीने यानी कि 7 जुलाई में 41 साल के होने वाले महेंद्र सिंह धोनी की फिटनेस और चुस्ती-फुर्ती का आज ही कोई जवाब नहीं है। वह भारत के सबसे फिट खिलाड़ियों में से एक रहे हैं। खुद को फिट रखने के लिए धोनी बैलेंस्ड डाइट लेना पसंद करते हैं। हांलाकि धोनी को अंडे और चिकन खाना बहुत पसंद है। ऐसे में फैंस का सवाल रहता है कि धोनी किस पोल्ट्री फार्म का अंडा और चिकन खाते है.

READ MORE : MS Dhoni ने खुद पर फोड़ा CSK की हार का ठीकरा! गलती मानते हुए कह डाली ये बड़ी बात, पढ़ें खिलाड़ी का बयान

आपको बता दें कि धोनी का खुद का फॉर्म हाउस है जहां पर वह पोल्ट्री फॉर्मिंग भी करते हैं। यहां कड़क नाथ मुर्गो का पालन किया जाता है और धोनी को यह खाना बहुत पसंद है। कड़कनाथ मुर्गा काफी महंगा होता है और उसका चूजा ही 130 रुपए में बिकता है। वहीं, इसका चिकन बाजार से 1000-1500 रुपए किलो में बाजार में बेचा जाता है। इसके एक अंडे की कीमत भी 80-100 रुपए तक होती है।

READ MORE : MS Dhoni बनने वाले है दोबारा पिता, जल्द ही आने वाला है नन्हा मेहमान

unibots video ads

वही कड़कनाथ मुर्गे में विटामिन बी-1, बी-2, बी-6, बी-12, सी, ई, नियासिन, कैल्शियम, फास्फोरस और हीमोग्लोबिन प्रचुर मात्रा में पाया जाता है, जो सेहत के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता है। इसका खून, हड्डियां और मांस भी काला होता है। अंडे से लेकर चिकन, साग-सब्जी चिकन यहां तक कि दूध भी धोनी अपनी ही डेयरी का पीना पसंद करते हैं। उन्होंने 2020 में संयास के बाद अपना खुद का फार्म हाउस शुरू किया है।

READ MORE : MS Dhoni ने किया ऐसा कारनामा, सौ कैच पूरा करने वाले बने खिलाड़ी, जानिए कैसे किया ये कमाल

इसके साथ ही आपको बता दें 7 हजार एकड़ में बने इस फार्महाउस में स्ट्रॉबेरी, पपीता अमरूद जैसे फलों की खेती की जाती है। इसके अलावा यहां गोभी, टमाटर और मौसमी सब्जी भी लगाई जाती है, जो सभी ऑर्गेनिक होती है। धोनी के फेवरेट खाने की बात की जाए तो उन्हें बाहर खाना पसंद नहीं है। वह घर का बना खाना ही खाना पसंद करते हैं। उनका फेवरेट फूड बटर चिकन और नॉन है। इसके अलावा धोनी अपनी डाइट में रोजाना 1 लीटर दूध पीते हैं जो सीधे उनके फार्महाउस से आता है। जहां पर उन्नत किस्म की गाय मौजूद है।

Back to top button