छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने डॉक्टरों के पदों के लिए मांगे आवेदन,जानें क्या है पूरी प्रक्रिया

CGPSC Recruitment 2022: डॉक्टर फील्ड में करियर बनाने वाले युवाओं के लिए एक खास अवसर मिल रहा है ,ये अवसर है छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (Chhattisgarh Public Service Commission) के द्वारा। जी हाँ CGPSC ने कैजुअल्टी मेडिकल ऑफिसर (Casualty Medical Officer) और जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर (General Duty Medical Officer) के पद पर सीधी भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है| इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 2 जून 2022 से शुरू हो चुकी है।

वैकेंसी
कैजुअल्टी मेडिकल ऑफिसर(Casualty Medical Officer): 21 पद
जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर(General Duty Medical Officer):12 पद

READ MORE:C.G Government Job : सरकारी नौकरी पाने का बेहतरीन अवसर , स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल के लिए निकली भर्ती, 12वीं पास से पोस्टग्रेजुएट तक कर सकेंगे अप्लाई

योग्यता
किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान या यूनिवर्सिटी से एमबीबीएस(MBBS) की डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही मेडिकल काउंसिल में वैलिड पंजीकरण होना चाहिए।

सैलरी
उम्मीदवार को वेतन मैट्रिक्स लेवल-13 के हिसाब से वेतन मिलेगी।

READ MORE:JOB ALERT : बेरोजगार युवाओं के लिए सुनहरा मौका, रायपुर में कल होगी बंपर भर्ती, 12वीं पास युवा ले सकते है हिस्सा, तुरंत ऐसे करें अप्लाई

unibots video ads

आयु
न्यूनतम आयु दोनों पद के लिए उम्मीदवार की 1 जनवरी 2022 को 25 वर्ष से कम और 35 वर्ष से अधिक न हो। अधिकतम आयु सीमा में छत्तीसगढ़ के आरक्षित वर्ग(reserved category)के उम्मीदवारों को छूट मिलेगी।

आवेदन शुल्क
केवल छग के बाहर के रहवासियों के लिए 400 रूपए का शुल्क। वही छग के रहवासियों के लिए शुल्क माफ़ है|

READ MORE:JOB ALERT : डाक विभाग में निकली 10वीं पास के लिए डायरेक्ट नौकरी, ऐसे करें आवेदन

आवेदन प्रक्रिया
इच्छुक उम्मीदवार छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की वेबसाइट www.psc.cg.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं| जानकारी अच्छे से पढ़ के सभी दस्तावेजों की जानकारी देवें।

महत्वपूर्ण तिथि (Important Date)
ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू- 2 जून 2022
ऑनलाइन शुल्क जमा करने की तिथि-1 जुलाई 2022

Back to top button